पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:एसडीएम कार्यालय में बैठक, सड़क पर कचरा नहीं डालने से लेकर सफाई रखने के निर्देश

डीडवाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र के एसडीएम हनुमान राम चौधरी की अध्यक्षता में एक बैठक विभागीय कार्यालय में मंगलवार को आयोजित की गई जिसमें डीडवाना शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला में डालने के निर्देश देने के साथ-साथ सफाई व्यवस्था में सुधार किए जाने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि नगर में आवारा पशुओं के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है और 2 दिनों से विशेष रूप से दैनिक भास्कर में खबर भी प्रकाशित हो रही है और हम स्वयं भी देख रहे हैं कि किस प्रकार आवारा पशु गाय, सांड डिवाइडर पर खड़े हो जाते है, सड़क पर आ जाते हैं और रहा चलते राहगीरों को व वाहन चालकों को किस प्रकार परेशान कर रहे हैं। यह सब समस्या किसी व्यक्ति विशेष की नहीं बल्कि आमजन की है और ऐसा भी बताया जा रहा है कि पूर्व में एक जनहानि भी हो चुकी है। इस प्रकार की समस्या का स्थाई समाधान होना बहुत जरूरी है।

इस दौरान एसडीएम ने पालिका अधिकारी को निर्देश दिया कि काऊ कैप्चर वाहन से इन आवारा पशुओं को पकड़ कर गोपाल गौशाला में डालने की व्यवस्था करें एवं गौशाला व्यवस्थापक पदाधिकारियों से भी आग्रह किया कि जनहित की सुविधाओं को देखते हुए इन गायों को गौशाला में सुरक्षित रखने की व्यवस्था भी की जाए।

इस दौरान गौशाला व्यवस्था समिति के मंत्री सुरेश चंद्र वर्मा ने कहा कि गायों को तो हम रख लेंगे मगर कई बार यह पशु बीमार हो जाते हैं इनकी देखभाल भी अच्छी तरह से नहीं हो पाती है इसलिए पशु चिकित्सक भी गौशाला में आकर गायों की जांच करें और उनका इलाज करें।

इस मांग पर एसडीएम ने पशु चिकित्सक को निर्देश दिया कि समय-समय पर इनकी जांच होती रहे और इलाज भी हर स्थिति पर करना होगा। पालिका ईओ बसंत कुमार सैनी ने कहा कि गोपाल गौशाला को पालिका स्तर पर 5 लाख रू. की राशि दी जानी है, बोर्ड में प्रस्ताव पास हो गया है बजट आते ही राशि दे दी जाएगी और गौशाला व पालिका के बीच एक समझौता पत्र भी तैयार किया जाएगा जिसमें दोनों पक्ष की सहमति हो इस पर गौशाला समिति के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश मोदी व मंत्री सुरेश चंद वर्मा एवं सदस्य अजीत सिंह राठौड़ ने सहमति प्रदान करते हुए कहा कि आप कार्य को गति दीजिए हम सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

इस दौरान नगर की बिगड़ी हुई सफाई व्यवस्था पर भी एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था में सुधार होना बहुत जरूरी है। स्वच्छ भारत मिशन अभियान यहां असफल होता हुआ दिखाई दे रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें