पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:जन प्रतिनिधियों के परिजनों के हस्तक्षेप का शर्मा ने किया विरोध

डीडवानाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएलबी को लिखा पत्र, कार्यवाही नही करने पर जाएंगे न्यायालय
Advertisement
Advertisement

नगर के रोहणी कुमार शर्मा नामक व्यक्ति ने स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक को एक ज्ञापन भेज कर नगरपालिका डीडवाना मे पार्षद प्रतिनिधियों की गठित कमेठी को निरस्त करने की मांग की हैं। ज्ञापन में बताया कि डीडवाना नगर पालिका में 16 दिसम्बर 2019 को आयोजित बोर्ड की एक बैठक में कुछ पार्षद पतियों को प्रतिनिधि के रूप में शामिल किया गया है जो महिला पार्षदों के अधिकारों का हनन हैं।

जबकि विभाग द्वारा 7 जून 2001 को डीएलबी की और से एक आदेश जारी किया गया था जिसमें स्पष्ट रूप से निर्देश है कि कोई भी महिला पार्षद अपने पति या परिजन को किसी भी बैठक का हिस्सा नहीं बनने देगी और उनको यह अधिकार नहीं है कि महिला पार्षदों की जगह वो उपस्थित होकर कार्य कर सकें।

अगर ऐसा कही होता है तो जांच करवाकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया गया था मगर फिर भी डीडवाना मे देखा जा रहा है कि सदस्य शामिल भी कर दिया गया है और प्रशासनिक बैठको मे भी महिला पाषर्दो के पति व नजदीकी रिश्तेदार उपस्थित हो जाते हैं जो नियमो के विरूद्ध हैं।

इसके अलावा पालिका मे कुछ महिला पाषर्दो के ऐसे परिजन है जो हर कार्यो मे अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप करते हैं। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाये जो उनके हस्तक्षेप पर आपत्ति नही करते हैं। अगर विभाग द्वारा जांच करवाकर जांच नही की जाती हैं तो मुझे मजबुरन न्यायालय की शरण लेनी पड़ेगी।

जिसमें विभाग के उच्च अधिकारी भी महिला प्रतिनिधियों के मान सम्मान एवं गौरव के विरूद्ध हो रहे कृत्य के साक्षी होगें या प्रतिवादी होगें। ज्ञापन की प्रति क्षेत्र के एडीएम व एसडीएम को भी भेजी गई हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement