शेरानी आबाद के सरकारी स्कूल में नहीं है प्रिंसिपल:पंचायत समिति सदस्य ने दी जानकारी; CBEO ने कोर्स पूरा नहीं होने पर लगाई फटकार

डीडवाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीडवाना तहसील के शेरानी आबाद के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षण कार्य को लेकर डीडवाना विधायक चेतन डूडी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रविंद्र कुमार तोमर को पंचायत समिति सदस्य शेर मोहम्मद ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर ही जानकारी दी। स्कूल के शैक्षणिक कार्य पूरे नहीं होने एवं अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू होने को लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों के प्रति नाराजगी व स्कूल प्रशासन के खिलाफ शिकायत प्रकट की।

शैक्षणिक गतिविधियों में कमी है

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रविंद्र कुमार तोमर ने पंचायत समिति सदस्य, विधायक व ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि मैं अभी स्कूल का निरीक्षण कर, जो भी शैक्षणिक गतिविधियों में कमी है। उनको स्कूल के प्रिंसिपल से पूरा करवाने की कोशिश करूंगा।

इस दौरान शिक्षा अधिकारी तोमर ने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल का निरीक्षण करते हुए कार्यवाहक प्रिंसिपल प्रहलाद राम मीणा को एवं जिन विषयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षा तक कोर्स पूरा नहीं हुआ है, उन अध्यापकों को फटकार लगाई और नाराजगी प्रकट की। शिक्षा अधिकारी ने सभी अध्यापकों को 31 जनवरी तक सभी विषयों के कोर्स पूरे करवाने के निर्देश दिए।

आर पी जगदीश प्रसाद ने कार्यवाहक प्रिंसिपल प्रहलाद मीणा को कहा कि स्टाफ को शिक्षा विभाग के द्वारा जारी एप को अपडेट करने के लिए जानकारी देवें। ग्रामीणों एवं स्टूडेंट्स ने बताया कि अर्द्धवार्षिक परीक्षा शुरू हो गई, लेकिन अभी तक स्कूल में संबंधित विषयों का कोर्स पूरा नहीं हुआ है। जिसके चलते बच्चों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं को लेकर मानसिक तनाव बढ़ रहा है।

शिक्षा अधिकारी तोमर ने कार्यवाहक प्रिंसिपल को कहा कि आप वैकल्पिक व्यवस्था करके जिन विषयों के टीचर स्कूल में नहीं है, उनका कोर्स करवाएं।

ग्रामीणों ने प्रिंसिपल पद भरने को लेकर भी विधायक व शिक्षा अधिकारी को अवगत करवाया। जिस पर शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जैसे ही शिक्षा विभाग से व्यवस्था होती है। सबसे पहले शेरानी आबाद में प्रिंसिपल के रिक्त पद को भरा जाएगा।

खबरें और भी हैं...