पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की मांग:बैराथल कला में आबादी भूमि में अवैध कब्जा हटाकर खाली कराने की मांग

खींवसर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम पंचायत बैराथल कलां की आबादी भूमि पर बेदखली का मामला

ग्राम पंचायत बैराथल कलां की आबादी भूमि पर भंवरनाथ जोगी द्वारा अवैध रूप से जबरन कब्जा करने पर गुस्साए ग्रामीणों ने एसडीएम खींवसर व थानाधिकारी को ज्ञापन देकर आबादी भूमि को खाली कराने की मांग की है। पूर्व में एक वर्ष पहले भी इस परिवार ने उक्त भूमि पर कब्जा किया था। जिसको ग्राम पंचायत ने ग्रामीणों के सहयोग से हटवाया था।

एक बार पुनः इस परिवार द्वारा समस्त ग्राम पंचायत वासियों के विरोध के बावजूद कब्जा कर लिया है। जिस पर सांसद हनुमान बेनीवाल व विधायक द्वारा दूरभाष पर प्रशासन से बात करके ग्रामीणों को उक्त आबादी को भूमि खाली करने का आश्वासन देने पर मामला शांत हुआ। पिछले कुछ वर्षों से एक कालबेलिया परिवार द्वारा अपने आप को भूमिहीन बताकर प्रशासन व ग्राम पंचायत को भूखंड आवंटित करने की मांग कर रहा है। ग्राम पंचायत बैराथल कलां ने ग्राम सभा के माध्यम से उक्त आबादी भूमि को सरकारी प्रयोजन हेतु आरक्षित रखने का प्रस्ताव भी ले रखा है।

जिससे उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया। उपखण्ड अधिकारी खींवसर ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि यदि यह परिवार तीन दिनों के अंदर अतिक्रमण नहीं हटाता है तो फिर हम इसको बेदखल करने की करवाई करेंगे। इस दौरान रामेश्वर लाल पंचारिया, उप सरपंच भंवरसिह भाटी, पूर्व सरपंच सम्पत अली गौरी, पेमाराम गुजर, नानकराम, भैराराम छिरंग, कुन्नाराम प्रजापत, सम्पत चौधरी, धनसिंह, रामसिंह चावड़ा, वार्ड पंच खेताराम नायक, कुंभाराम भाकल, उदाराम, कुंभाराम गुजर, कुशालसिंह सांखला, ओमाराम बैराथल, जोगाराम सुथार, मनदरूप गुजर, राजूराम डोगीवाल, भागीरथ शर्मा, दिनेश शर्मा, सहदेव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें