परीक्षा / खींवसर के सरकारी स्कूल में बिना सोशियल डिसटेनशल व सेनिटाइजर के साथ ही दसवीं बोर्ड की परीक्षा आयोजित

X

  • थर्मल स्क्रिनिंग व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ दसवीं बोर्ड परीक्षाएं

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

खींवसर. खींवसर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को दसवीं बोर्ड की परीक्षा आयोजित हुई। वहीं परीक्षा केन्द्र पर कोरोना को लेकर सोशियल डिसटेनशल की पालना नहीं की गई। जबकि विभाग व प्रशासन ने परीक्षा केन्द्रो पर सोशियल डिसटेनशल व चिकित्सा विभाग को प्रत्येक विद्यार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग जांच करने के आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए थे।

सोमवार को दसवीं बोर्ड की परीक्षा में छात्रों को निर्धारित समय से जांच के लिए एक घंटे पूर्व का समय दिया गया था। वहीं छात्र समय से एक घंटे पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए। मगर परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट पूर्व खींवसर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खीवसर के चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को परीक्षा केन्द्र पर थर्मल स्क्रीनिंग जांच करने के लिए भेजा।

कोरोना के चलते परीक्षा केन्द्र पर थर्मल स्क्रीनिंग जांच करने के लिए चिकित्सा विभाग की टीम की बजाय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा छात्रों का तापमान की जांच की गई। वहीं परीक्षा केन्द्र पर अध्यापको को बिना थर्मल स्क्रीनिंग जांच के ही प्रवेश दिया गया।

परीक्षा केन्द्र पर थर्मल स्क्रीनिंग जांच के अलावा किसी भी तरह की सुरक्षा सुविधा उपलब्ध नहीं थी। परीक्षा केन्द्र पर सोशियल डिसटेनशल को लेकर वहां पर छात्रों को सेनेटाइजर भी नहीं किया जा रहा था। थर्मल स्क्रीनिंग जांच करने के पश्चात सीधा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया था। 

शहर में बोर्ड परीक्षा केन्द्रों पर थर्मल स्क्रिनिंग व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ दसवीं बोर्ड की शेष रही परीक्षाएं आयोजित की गई। शहर के बस स्टैंड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व बाजार रोड़ स्थित जैन राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्थित बोर्ड परीक्षा केन्द्रों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी उपायों के साथ दसवीं बोर्ड की सामाजिक अध्ययन की परीक्षा आयोजित हुई।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10 की शेष रही परीक्षाओं में सोमवार को सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ। प्रधानाचार्य देवकरण डिडेल ने बताया कि परीक्षा में कुल 385 विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा से पहले विद्यार्थियों को स्क्रिनिंग की गई।

रोल में 10 वीं बोर्ड परीक्षा से पहले 145 विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की
कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर रोल ग्राम में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की शेष रही परीक्षा सोमवार को शुरू होने पर विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जानकारी अनुसार 10 वीं बोर्ड परीक्षा के शुरू होने से पहले रोल सीएचसी की मेडिकल टीम द्वारा 145 विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

इस दौरान मेडिकल टीम द्वारा विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग करते हुए विद्यार्थियों को मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। विद्यालय स्तर पर भी सरकारी गाइड लाइन की पालना करते हुए विद्यार्थियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना