पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:कोरोना से बचाव के लिए तीन हजार ग्रामीणों को पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा

खींवसर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारत विकास परिषद व आयुर्वेद विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजन

खींवसर सहित आसपास गांवों में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव ग्राफ को ध्यान में रखते हुए कस्बे के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से काढ़ा बनाकर पिलाने की शुरुआत की है। कस्बे में बुधवार को कोरोना बचाव के लिए काढ़ा बनाकर ग्रामीणों को पिलाया गया तथा करीब 3000 ग्रामीणों को काढ़ा पिलाया गया है। खींवसर कस्बे में भारत विकास परिषद व आयुर्वेद विभाग के संयुक्त तत्वाधान में कोरोना बचाव के लिए काढ़ा बनाकर पिलाया गया है।

कस्बे के खींवसर फोर्ट सर्किल के पास आने जाने वाले राहगीरों को रोक कर कोरोना बचाव का काढ़ा दिनभर पिलाया गया। सुबह से दोपहर बाद तीन बजे तक काढा पिलाकर बचाव के उपाए बताए गए। इसी तरह दुकानों व प्रतिष्ठानों कार्यरत लोगों को भी कोरोना बचाव का काढ़ा पिलाया गया।

इस दौरान आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. धीरेंद्र शर्मा ने काढ़ा की गुणवत्ता बताते हुए कहा कि कई जड़ी बूटियों को मिक्स कर काढ़ा बनाया गया है जो मनुष्य में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है तथा रोगों से बचाव करता है। भारत विकास परिषद के कोषाध्यक्ष राम कुमार दाधीच, अध्यक्ष हरिराम लखारा, सचिव गोपाल राव, विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष नंदकिशोर करवा, प्रखंड प्रमुख सुरेंद्र बोराणा, ओमप्रकाश देवड़ा, हरि सिंह आदि ने काढ़ा पिलाने में सहयोग किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें