पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:लॉयन्स क्लब कुचामन फोर्ट ने मनाया संस्थापक का जन्मदिन

कुचामन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लॉयन्स क्लब कुचामन फोर्ट ने लॉयनवाद के संस्थापक मेल्विन जोन्स का जन्मदिवस कच्ची बस्तियों में नेकी की दीवार लगाकर जरूरतमंदों को उपयोगी वस्तुएं वितरण कर मनाया।

क्लब अध्यक्ष लॉयन राम काबरा, संभागीय सलाहकार लॉयन पवन जैन, लॉयन मुरलीधर गोयल, लॉयन प्रहलाद रांकावत, लॉयन सुमित जैन, लॉयन रचित नंदवाना ने स्टेशन रोड, स्टेडियम स्थित कच्ची बस्तियों में पहुंचकर वहां के लोगों को नेकी की दीवार के माध्यम से कपड़े, जूते-चप्पल एवं अन्य उपयोगी वस्तुएं वितरण की तथा उन्हें शिक्षा एवं स्वच्छता का महत्व समझाकर इसे अपनाने को प्रेरित किया।

लॉयन राम काबरा ने बताया कि मेल्विन जोन्स ने 104 वर्ष पहले 1917 में अमरीका के शिकागो में विश्व बंधुत्व की भावना को ह्रदय में संजोकर सेवा एवं फैलोशिप का पौधा लगाया था जो वर्तमान में दुनिया के 200 देशों में 48 हजार से अधिक क्लब के 14 लाख सदस्यों के माध्यम से वट वृक्ष के रूप में पीड़ित मानव हितार्थ सेवा कार्य कर रहा है। इस वट वृक्ष के संस्थापक सेवा के प्रणेता मेल्विन जोन्स के 142 वें जन्मदिवस को विश्व के सबसे बड़े सेवा संगठन लॉयन्स क्लब अंतरराष्ट्रीय के सदस्य दुनिया भर में सेवा कार्य कर गर्व एवं खुशी के साथ मना रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser