पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों को बुलाने पर ‌25 हजार रूपए का लगाया जुर्माना

कुचामन सिटी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाडनूं में एक जगह बिना प्रशासनिक अनुमति के विवाह समारोह आयोजन मिला, लगाया जुर्माना

कोरोना की गाइड लाइन की पालना कराने के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से शादी समारोह पर लगातार निगरानी की जा रही है। जिले में लगातार तीसरे दिन शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों के मिलने पर जुर्माना लगाया गया। कुचामन पुलिस ने शुक्रवार को शहर के स्टेशन रोड स्थित राजेश मैरिज गार्डन में आयोजित एक शादी समारोह में 100 से अधिक लोग मिलने पर 25 हजार की जुर्माना राशि वसूल करने की कार्यवाही की। सीआई रामवीर जाखड़ ने बताया की कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए राज्य सरकार ने सख्ती दिखाई है।
राज्य सरकार के निर्देश पर विवाह समारोह में 100 लोगों की अनुमति दी गई है और इससे अधिक मिलने पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। सीआई ने बताया की इन दिनों आयोजित सावों के दौरान अनेक विवाह समारोह मैरिज गार्डनों, विवाह स्थलों में सम्पन्न हो रहे हैं जहां पुलिस चेंकिंग कर रही है। शुक्रवार को मेगा हाईवे स्थित मैरिज गार्डन में चल रही शादी का निरीक्षण किया गया जहां 100 से अधिक लोग मिले। इस पर पुलिस ने 25 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूलने की कार्यवाही की गई। हालांकि शहर में दर्जनों विवाह स्थल व मैरिज गार्डन हैं जहां इन दिनों शादियां हो रही है लेकिन पुलिस की यह पहली कार्यवाही है।
लाडनूं : अनुमति के अभाव में लगाया जुर्माना
उप जिला मजिस्ट्रेट एवं इंसिडेंट कमाण्डर रामावतार कुमावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौर में मानव जीवन एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा की दृष्टि से राज्य सरकार द्वारा विवाह संबंधी आयोजन के लिए जारी की गई गाइड लाइन्स की पालना में एवं राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के अन्तर्गत जारी किये गये विनियमों में आमंत्रित किये गये मेहमानों की संख्या 100 से अधिक नही होने के संबंध में एक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने माहेश्वरी भवन जसवंतगढ़ लाडनूं रोड पर जांच करने पर व्यस्थापक शिवरतन शर्मा ने परमिशन के बारे में पूछने पर नहीं होना बताया।

इस दौरान भवन का निरीक्षण करने पर संख्या 100 अतिथियों से अधिक नही मिली। मगर भवन के व्यस्थापक के पास शादी करने के लिए प्रशासनिक परमिशन नही होने के कारण 5 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार रामजानकी भवन विवाह स्थल जसवंतगढ़ में भी विवाह समारोह स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

राम जानकी भवन के व्यस्थापक भंवरलाल स्वामी ने परमिशन पेश की। जांच के दौरान भवन में अतिथि संख्या 100 से अधिक नहीं मिली। उप जिला मजिस्ट्रेट रामावतार कुमावत द्वारा उपरोक्त निरीक्षण भवनों पर कोविड-19 की पालना करने व 100 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं करने के निर्देश दिये। इस टीम में एसडीएम के साथ जसवंतगढ़ थानाधिकारी हरिराम जाखड़ व उनकी पुलिस टीम थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser