• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Kuchaman
  • Said If You Have Courage, Show Jaipal Poonia's Body By Disposing, The Convoy Came Out To Surround The CM Residence, After Jobner, The Police Stopped Mahalan

नावां पहुंचकर बेनीवाल ने सरकार को किया चैलेज:कहा - हिम्मत है तो जयपाल पूनिया की बॉडी डिस्पोज करके दिखाए, बेनीवाल ने जयपुर कूच टाला, SIT करेगी जांच

कुचामन3 महीने पहले
नावां में धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करते RLP सुप्रिमो हनुमान बेनीवाल। - Dainik Bhaskar
नावां में धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करते RLP सुप्रिमो हनुमान बेनीवाल।

नावां में हिस्ट्रीशीटर व नमक कारोबारी जयपाल पूनिया की हुई हत्या का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां पुलिस खाली हाथ है वहीं दूसरी ओर भाजपा व आरएलपी के नेताओं ने पूरी तरह से मोर्चा खोल रखा है। मंगलवार को नावां में तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। पूर्व विधायक हरीशचन्द्र कुमावत कल से ही अनशन पर बैठे हैं। नावां नगरपालिका के बीजेपी पार्षद भी एक दिन के लिए अनशन पर बैठ गए। बेनीवाल के आह्वान के बाद कार्यकर्ता जयपुर के लिए रवाना हुए वहीं वहीं अनशन पर बैठे कुछ लोग अभी भी नावां धरना स्थल पर ही डटे हैं।

धरना स्थल से गाड़ियों में सवार कर जयपुर के लिए कूच करते कार्यकर्ता।
धरना स्थल से गाड़ियों में सवार कर जयपुर के लिए कूच करते कार्यकर्ता।

बेनीवाल ने सरकार को किया चैलेंज
मंगलवार को दोपहर बाद आरएलपी सुप्रिमो हनुमान बेनीवाल अपने काफिले के साथ नावां धरना स्थल पर पहुंचे। बेनीवाल ने कहा कि प्रशासन यह कह रहा है कि हम बॉडी को डिस्पोज कर दें, हिम्मत है तो बॉडी को डिस्पोज कर देख लें। सरकार में कितनी ताकत है इसका पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कानून व्यवस्था बिगाड़ना नहीं चाहते है। लेकिन कोई चुनौती देगा तो हम सड़कों पर संघर्ष करने के लिए तैयार है। अब आर-पार की लड़ाई होगी। बेनीवाल ने कहा कि स्थानीय विधायक महेंद्र चौधरी के इशारे पर कारोबारी जयपाल पूनिया के मर्डर को अंजाम दिया गया है। सीबीआई जांच से ही महेंद्र चौधरी जेल जाएगा।

नावां धरना स्थल से जयपुर के लिए कूच करने के बाद जोबनेर पुलिस ने बैरिकेड‌्स लगाकर काफिला को रोका।
नावां धरना स्थल से जयपुर के लिए कूच करने के बाद जोबनेर पुलिस ने बैरिकेड‌्स लगाकर काफिला को रोका।

काफिले को जोबनेर पुलिस ने रोका
धरना स्थल पर आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री आवास को घेरने की बात कही। हजारों की संख्या में बेनीवाल और भाजपा के कार्यकर्ता जयपुर के लिए रवाना हुए। जोबनेर पहुंचते ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर काफिला को रोकने की कोशिश की। लेकिन लोगों की भीड़ और आवेश को देखकर टिक नहीं पाए। खुद सीई ने काफिले के आगे चलकर जोबनेर पार करवाया।

जोबनेर ने निकलने के बाद महलां में रोका गया काफिला।
जोबनेर ने निकलने के बाद महलां में रोका गया काफिला।

NH48 पर आते ही काफिले को महलां में रोका
काफिला को बगरू के पास महलां के पास पहुंचते रोक दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारी द्वारा सांसद हनुमान बेनीवाल और काफिले से बातचीत की जा रही है। DIG अजय पाल लांबा के साथ बातचीत का दौर जारी है। हजारों समर्थकों के साथ हनुमान बेनीवाल NH 48 पर महलां रुके हुए हैं। वार्ता में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी, हत्या की जांच के लिए SIT गठन पर सहमति बनी। जांच DIG CID-CB राहुल प्रकाश की अध्यक्षता में की जाएगी। इसके बाद बेनीवाल ने जयपुर कूच को टाल दिया।

प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए चस्पा किया नोटिस
इधर नावां एसडीएम बृह्मलाल जाट ने मृतक नमक कारोबारी जयपाल पूनिया के भाई विजय सिंह पूनिया के नाम शव के खराब होने का हवाला देते हुए पोस्टमार्टम करवाने और शव के अंतिम संस्कार करवाने का नोटिस जारी किया। जिसे मृतक के परिजनों ने लेने से मना कर दिया। इस पर मृतक के भाई कृष्ण पूनिया के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया। नोटिस में लिखा कि 18 मई को सुबह 10 बजे तक पोस्टमार्टम करवाकर शव का अंतिम संस्कार करवाए। ऐसा नहीं करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...