नए बस स्टैंड का विरोध:पुराने बस स्टैंड पर बसों का आवागमन बंद करने के विरोध में व्यापारियों ने बंद की दुकानें

कुचामन21 दिन पहले

कुचामन के पुराने बस स्टेशन पर बसों का प्रवेश बंद कर नए बस स्टैंड से बसों की आवाजाही शुरू करने के नगर परिषद के फैसले का विरोध बढ़ता जा रहा है।

शनिवार को पुराने स्टैंड स्थित दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर डाउन कर दिए और नगर परिषद के फैसले का विरोध जताया। व्यापारियों ने पुराने बस स्टेशन से ही बसों का संचालन करने की मांग की। दुकानदारों ने अपनी मांग का एक मांगपत्र भी एसडीएम को सौंपा। जिसके मुताबिक पुराने बस स्टैंड पर पुन: रोडवेज बसो का दस मिनिट ठहराव करने की माग की।

बस स्टैंड को शिफ्ट करने का विरोध करते व्यापारी
बस स्टैंड को शिफ्ट करने का विरोध करते व्यापारी

दुकानदार कमल राजोरिया ने बताया कि नगर परिषद ने स्टेडियम के पास नया स्टैंड बनाया है और वहां से बसों की आवाजाही भी शुरू कर दी है। जो करीब तीन किमी दूर है। वहां आबादी भी नहीं बसी है। इधर, पुराने स्टैंड पर सौ से अधिक दुकाने हैं। जिनका रोजगार इन दुकानों पर ही निर्भर है। ऐसे में यदि यहां से बस स्टैंड ही शिफ्ट हो जाएगा तो इन सभी के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो जाएगा।

इसके साथ ही यात्रियों को भी वहां तक आने जाने के लिए ऑटो किराया देना होगा। सबसे अधिक परेशानी रात को होगी। खास तौर पर महिला यात्रियों के लिए सुरक्षा का खतरा पैदा हो जाएगा। ऐसे में यह निर्णय बदलना चाहिए।

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...