पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:शहीद रामेश्वरलाल की प्रथम पुण्यतिथि पर हीराणी सिंधपुरा में तिरंगा मैराथन का आयोजन

कुचामन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामेश्वरलाल अमर रहे के जयकारों से गूंजा हिराणी-सिंधपुरा गांव, शहीद को दी श्रद्धांजलि

शहीद रामेश्वर लाल चौधरी की बुधवार को प्रथम पुण्यतिथि पर हीराणी सिंधपुरा में मैराथन तिरंगा यात्रा का आयोजन हुआ। आयोजनकर्ता ग्रामीणों ने बताया कि मैराथन की शुरुआत राउमावि हिराणी से शुरू हुई। मैराथन को विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो सिंधपुरा गांव से होते हुए शहीद रामेश्वर लाल के स्मारक पर पहुंचकर खत्म हुई।

मैराथन में शामिल युवा व ग्रामीण हाथों में तिरंगा झंडा लिए हुए रामेश्वरलाल अमर रहे के नारे लगाते हुए चल रहे थे। शहीद रामेश्वरलाल अमर रहे के नारों से हीराणी व सिंधपुरा गांव गूंज उठा। शहीद स्मारक पर उपस्थित जनों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान शहीद स्मारक पर वीरांगना राजू देवी, शहीद के भाई भागु राम परसवाल, शहीद के पुत्र आर्यन, मंगलाराम खीचड़, कोच रामनिवास गुर्जर, रिछपाल चौधरी, सोहन राम बिजारणियां, नाथूराम, हेमाराम, मनीष बिजारणियां, रमेश सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। शहीद रामेश्वरलाल की प्रथम पुण्यतिथि पर मारवाड़ पांचवा खारड़ा स्टेडियम में शहीद की याद में हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में हिमस्खलन में शहीद हुए थे रामेश्वरलाल हिराणी-सिंधपुरा के जांबाज रामेश्वरलाल पिछले वर्ष जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में हिमस्खलन के दौरान शहीद हो गए थे। रामेश्वरलाल कुपवाड़ा के तंगधर सेक्टर में तैनात थे। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात रामेश्वरलाल सहित 5 जवान हिमस्खलन से बर्फ के नीचे दबकर शहीद हो गए थे, जिससे शहीद हुए जवानों को बाहर निकालने में कई घंटे लग गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser