पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्षेत्र में एक दर्जन कार्यों का लोकार्पण:भावला में जायल विधायक और उपखंड अधिकारी ने की जनसुनवाई, समस्याएं सुनकर शीघ्र निस्तारण करवाने का दिया आश्वासन

कुचेरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुचेरा. भावला में लोकार्पण करती जायल विधायक डॉ. मंजू देवी मेघवाल, उपखण्ड अधिकारी रविन्द्र कुमार चौधरी व अन्य। - Dainik Bhaskar
कुचेरा. भावला में लोकार्पण करती जायल विधायक डॉ. मंजू देवी मेघवाल, उपखण्ड अधिकारी रविन्द्र कुमार चौधरी व अन्य।
  • ग्रामीणों ने भी किया स्वागत

क्षेत्र की भावला ग्राम में जायल विधायक डॉ. मंजू देवी मेघवाल ने बुधवार को जन सुनवाई की। इस अवसर पर सरपंच सज्जनकंवर ने ग्राम पंचायत वासियों की ओर से डॉ. मंजूदेवी मेघवाल का 51 किलो का पुष्पाहार पहनाकर अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर सुरेंद्र सिंह,भगवान सिंह, श्रवण कड़वासरा, उम्मेद सिंह, तरनाऊ सरपंच शैतानराम सांगवा, दौतीना सरपंच बीरबल बांगड़ा, रोहिणा उपसरपंच गिरवर सिंह, छोटूसिंह, भोमसिंह, मनोज घस्वां, सवाई चौकीदार सहित ग्रामीणों ने जनसमस्याएं बताई।

जनसुनवाई के दौरान जायल विधायक डॉ. मंजू देवी मेघवाल ने गांव के विकास के लिए सदैव तत्पर रहने की बात कहते हुए कोरोना की विपरीत परिस्थितियों में भी विकास कार्य जारी रखने के लिए सरपंच सज्जनकंवर को धन्यवाद ज्ञापित किया। ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए जायल उपखण्ड अधिकारी रविन्द्र कुमार चौधरी ने कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों व विधवा हुई महिलाओं के सहायतार्थ शुरू की गई योजना का प्रभावित परिवारों को जानकारी देकर फायदा दिलाने की बात कही।

साथ ही गांधी जयंती 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान का फायदा उठाने के लिए समय पर अपने दस्तावेज व सहमति पत्र आदि पहले से तैयार रखने व शिविरों का फायदा उठाने की बात कही। विकास अधिकारी ललित कुमार यादव ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की जानकारी देते हुए सभी परिवारों को इस योजना में पंजीयन करवाकर फायदा उठाने की बात कही। जनसुनवाई में ग्रामीणों ने नहरी पानी की सुचारू जलापूर्ति के लिए उच्च जलाशय निर्माण की मांग की।

साथ ही सुचारू आवागमन के लिए मुण्डी से कालवी डामरीकृत रोड निर्माण की मांग की। इसी प्रकार किसानों व पशुपालकों की सुविधा के लिए गांव में पशु चिकित्सालय खोलने की मांग भी विधायक से की। ग्रामीणों ने चौकीदारों का मोहल्ला में सामुदायिक भवन बनवाने व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कमरा निर्माण की मांग की। जिस पर विधायक डॉ. मंजूदेवी मेघवाल ने विधायक स्थानीय विकास निधि व अन्य मदों से बजट स्वीकृत करवाकर उक्त समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।

उनके साथ जायल प्रधान जिमना देवी गोदारा, उपप्रधान तिलोक राम रोज, पूर्व प्रधान सुनिता सांगवा, राजेश सांगवा, महावीर गोदारा, जायल उपखण्ड अधिकारी रविन्द्र कुमार चौधरी, जायल विकास अधिकारी ललित कुमार यादव, तहसीलदार अमीलाल मीणा, उपसरपंच केलकी देवी चौकीदार, ग्राम विकास अधिकारी जनक सिंह, पटवारी दिनेश, राजूसिंह रोहिणा सहित जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनके निस्तारण के उपाय किए। जनसुनवाई के बाद जायल विधायक डॉ. मंजूदेवी मेघवाल, जायल उपखण्ड अधिकारी रविन्द्र कुमार चौधरी, विकास अधिकारी ललित कुमार सहित जनप्रतिनिधियों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भावला परिसर में पौधरोपण कर उनकी पूर्ण परवरिश का जिम्मा विद्यालय स्टाफ व ग्रामीणों को सौंपा।

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण

भावला सरपंच सज्जनकंवर व सुरेंद्र सिंह भावला ने बताया कि जायल विधायक डॉ. मंजू देवी मेघवाल ने बुधवार को भावला व मुण्डी में विभिन्न सार्वजनिक कार्यों का लोकार्पण किया। जिनमें नायकों की ढाणी मुण्डी से गंगानाथ महाराज मन्दिर मुण्डी सड़क, गोल खेजड़ी से जेतपुरा सीमा तक सड़क निर्माण कार्य, मुक्तिधाम चारदीवारी व मेघवालों का मोहल्ला भावला सीसी ब्लॉक सहित करीब एक दर्जन विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया।

खबरें और भी हैं...