डिफेंस युवाओं ने सरकार के खिलाफ निकाली रैली:सरकार से की सेना भर्ती निकालने की मांग, आज भारत बंद का किया आह्वान

लाडनूं15 दिन पहले

लाडनूं में डिफेंस के युवाओं ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ अपने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। हाथों में तख्तियां लेकर युवाओं ने गौरव पथ, बस स्टैंड सहित विभिन्न मार्गों से होते हुए नारेबाजी करते हुए नाराजगी जाहिर की। पिछले 2 साल से सेना भर्ती को लेकर कोई भर्ती नहीं निकाली गई है।

युवाओं का कहना है कि युवा भर्ती के अभाव में बेरोजगार घूम रहे हैं। अधिकतर युवाओं ने डिफेंस एकेडमी के माध्यमों से तैयारी भी की है। ग्रामीण क्षेत्र के कई युवाओं की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बाद भी उन्होंने सेना की तैयारी की है। लेकिन सरकार के द्वारा भर्ती नहीं निकालने के चक्कर में अब वो बेरोजगार घूम रहे हैं। युवा इसको लेकर ओवर ऐज हो रहे हैं। युवाओं का फौज में जाने का सपना रहता है। इसके साथ ही उनके मां-बाप के सपने भी जुड़े हुए रहते है। युवाओं ने सरकार से जल्द से जल्द सेना की भर्ती निकालने की मांग की है। युवाओं ने हाथों तख्तियां में लेकर उन पर अपनी मांगी लिखी और प्रदर्शन किया। इसको लेकर आज भारत बंद का आह्वान भी किया गया है।

2 साल से नहीं हुई भर्ती
क्षेत्र के युवाओं ने रैली के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की। ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े अधिकतर युवाओं की इच्छा सेना में जाने की रहती है। इसके लिए वह डिफेंस व खुद के स्तर पर मेहनत भी करते हैं लेकिन समय पर भर्ती नहीं निकलने के चक्कर में उनकी मेहनत बेकार हो जाती है। और सपनों पर भी पानी फिर जाता है। ऐसे में उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द सेना में भर्ती लेने की मांग की है। इसके अलावा युवाओं ने नेवी भर्ती परीक्षा ऑनलाइन करने, एयरफोर्स इनरोलमेंट जारी करने, डिफेंस भर्ती में 2 साल उम्र में छूट करने इससे जुड़ी अन्य मांगे पूरी करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...