गोचर भूमि के अतिक्रमण पर चला पीला पंजा:दस बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण, तहसीलदार के आदेशों के बाद गोरेड़ी में हुई कार्रवाई

लाडनूं8 दिन पहले

लाडनूं तहसील के मंगलपुरा राजस्व क्षेत्र में एक बार फिर अतिक्रमण के खिलाफ पीला पंजा चला है। जानकारी के अनुसार मंगलपुरा राजस्व इलाकें के गोरेड़ी की गोचर भूमि में पिछले लंबे समय से अतिक्रमण धारी काबिज थे। लाडनूं तहसीलदार सुरेंद्र भास्कर के आदेशों के बाद राजस्व विभाग की टीम ने गोचर भूमि के कुछ खसरों से अतिक्रमण हटा दिया।

खेतों की सीमा बढ़ाकर किया गया था अतिक्रमण

गोचर भूमि में हटाया गया अतिक्रमण कच्चा था। गोचर भूमि की चिपती जमीन पर अतिक्रमण किया जा चुका था। जानकारी के अनुसार यह जमीन कुल 170 बीघा बताई जा रही है। जिस पर अलग-अलग खसरा नंबरों पर अतिक्रमणधारी काबिज है। अधिकारियों के अनुसार फिलहाल 10 बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया जा चुका है।

तीन साल पूर्व हुई थी शिकायत

अतिक्रमण होने के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा लाडनूं तहसीलदार को इस संबंध में शिकायत की गई थी। जिस पर वर्तमान तहसीलदार सुरेंद्र भास्कर के आदेशों के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस बारे में आरआई ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि जेसीबी की मदद से खसरा न. 37 में से आठ बीघा, 11/70 में से 2 बीघा व खसरा न. 11 में से 2 बीघा जमीं से अतिक्रमण हटा दिया गया।

तहसीलदार सुरेंद्र भास्कर के आदेशो पर हुई कार्रवाई के दौरान भूअभिलेख निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा, मंगलपूरा पटवारी पूजा खिलेरी, बाकलिया पटवारी भागुराम मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...