पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बारात में दूल्हों को दलित बता घोड़ी से उतारने का मामला दर्ज

मकराना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो दूल्हों को दलित बता घोड़ी से नीचे उतारने, जाति सूचक गालियां निकालने व कुछ लोगों से मारपीट करने का मामला मकराना में दर्ज हुआ। जानकारी अनुसार प्रार्थी खेमाराम पुत्र रामूराम मेघवाल निवासी बासड़ा ने रिपोर्ट दी है कि उसकी दो चचेरी बहनों की शादी 16 फरवरी को बासड़ा में हो रही थी। जिनकी बारात जोधपुर से गांव पहुंची। बारातियों ने दूल्हों को घोड़ी पर बैठाकर बिंदोली निकालते हुए तोरण के लिए उनके घर जा रहे थे।

इस दौरान गवाड़ में रामदेव मंदिर के पास भागीरथ सिंह राजपुरोहित, रिद्धकरण सिंह, हनुमान सिंह सहित लोगों ने रास्ते में बारात को रुकवा लिया और दूल्हों को जाति सूचक शब्द कहे तथा दूल्हों को घोड़ी से उतार दिया और धमकी देकर गांव के बाहर जाने को कहा।

सूचना पर प्रार्थी सहित वधु पक्ष के लोगों ने मौके पर पहुंच आरोपियों से समझाइश की। परंतु आरोपी मारपीट करने लगेे। जिसके बाद आरोपी दोपहर करीब 1 बजे प्रार्थी के घर पहुंच गए और डराया धमकाया। प्रार्थी ने बताया कि शाम को उसके दो भाईयों की भी शादी थी। जिनकी बारात को भी आरोपियों ने गांव के गवाड़ में रोक लिया और दूल्हों को नीचे उतार दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें