दहेज की मांग:विवाहिता से मारपीट कर घर से निकाला, चार साल पहले हुई थी शादी

मकराना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज में दो लाख रुपए व मोटर साइकिल की मांग को लेकर एक विवाहित के साथ मारपीट कर घर से निकालने का एक मामला पुलिस थाना मकराना में जरिए न्यायालय इस्तगासा के दर्ज हुआ हैं। रिपोर्ट में प्रार्थियां उषा पुत्री भंवरलाल व पत्नी सुनील कुमार मेघवाल हाल निवासी झालरा तालाब मकराना ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी अक्टूबर 2017 में रामदेव मोहल्ला बोरावड़ निवासी सुनील कुमार पुत्र बिहारीलाल के साथ हुई थी। जिसमें उसके माता पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया था।

शादी के बाद ससुराल जाते ही पहले दिन से ही उसे दहेज कम लाने के ताने देने लगे। जिसके बाद पति सुनील सहित ससुर बिहारीलाल, सास चुका देवी, ननद सीमा, सरिता व देवर राज उसे दहेज में 2 लाख रुपए व बाइक लेकर आने के लिए परेशान करने गए। जिसके बाद मांग पूरी नहीं होने आरोपियों ने उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। कई बार आरोपी उसे खाना भी नहीं देते। जिस पर उसने सारी बात परिजनों को बताई तो उसके पिता ने अपनी मजबूरी जताते हुए मांग पूरी करने में असमर्थता जताई।

जिसके बाद से आरोपी उसे ओर अधिक परेशान करने लगे और वर्ष 2020 में मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद परिजनों को सूचित करने पर उसका भाई बाबूलाल आया और समझाइश की।परंतु आरोपी नहीं माने तो प्रार्थियां का भाई उसे लेकर मकराना आ गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं

खबरें और भी हैं...