पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जालसाजी:नौकरी का झांसा देकर 22.50 हजार रुपए ठगे, फर्जी आधार कार्ड बनाकर ऋण लिया

मकराना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोरावड़ के युवक ने मकराना पुलिस थाने में दस्तगासे के जरिए दर्ज कराया मामला

बोरावड़ के एक युवक को कानपुर की कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 22,500 रुपए ठग लेने का एक मामला जरिए न्यायालय इस्तगासा मकराना पुलिस थाना में दर्ज करवाया गया है। मकराना थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की ओर से मामले की जांच की जा रही है।

प्रार्थी रवि पुत्र सोहनलाल मेघवाल निवासी रामदेवजी के मंदिर के पास बोरावड़ ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपी राजूराम पुत्र जंवरीलाल मेघवाल निवासी किनसरिया, महेश पुत्र लालचंद मेघवाल, लालचंद पुत्र मांगीलाल मेघवाल, सीता देवी पत्नी लालचंद व प्रदीप पुत्र लालचंद के खिलाफ धोखाधड़ी व मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। उसने बताया कि वह बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। उस समय आरोपी महेश उसके पास आया एवं बताया कि कानपुर में प्राईवेट गलेज प्रोडक्ट नामक कंपनी में वह काम करता है।

वहां कंपनी में किनसरिया निवासी राजूराम मेघवाल बतौर मैनेजर काम करता है जो कि तुझे भी उक्त कंपनी में नौकरी पर लगवा देगा। आपस में रिश्तेदारी होने के नाते प्रार्थी आरोपी महेश के झांसे में आ गया। आरोपी महेश ने उसे एक अकाउंट नंबर देकर कहा कि उक्त खाते में 19500 रुपए डलवा देगा तो उसकी नौकरी लग जाएगी।

इस पर प्रार्थी आरोपी महेश के साथ 12 नवंबर 2019 को कानपुर के लिए रवाना हो गया वहीं अगले दिन 13 नवंबर 2019 को उसके पिता ने आरोपी के बताए खाते में 19500 रुपए की रकम जमा करवा दी। वहां कंपनी में छोड़कर आरोपी महेश वापस गांव आ गया जबकि आरोपी राजूराम ने उसे तीन महीने तक काम पर लगाए रखा। उसने वहां पर बंदी बनाकर रखा एवं तीन माह तक किसी प्रकार का वेतन नहीं दिया।
आरोपियों ने पीड़ित से दो बार में ठगे थे रुपए
आरोपी राजूराम ने प्रार्थी से फोन करवाकर उसके पिता से दिसंबर 2019 को खाते में तीन हजार रुपए और मंगवा लिए। बाद में वह 28 जनवरी को बड़ी मुश्किल से जान बचाकर गांव आया एवं महेश को फोन किया तो उसने नहीं उठाया। प्रार्थी ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने कानपुर के पत्ते पर उसका फर्जी आधार कार्ड भी बनवा लिया। आरोपियों ने उसे नौकरी पर लगाने का झांसा देकर रुपए भी ठग लिए और तीन माह का वेतन भी नहीं दिया। बाद में आरोपी महेश ने उसे 7 फरवरी को अपने घर पर बुलाया एवं परिवारवालों के साथ मारपीट की।
रिपोर्ट में बताया कि बाद में आरोपियों ने फर्जी आधार कार्ड के आधार पर प्राइवेट बैंक से उसके नाम पर लोन भी उठा लिया तथा अब भी उसके दस्तावेजों का दुरूपयेाग कर रहे हैं। पुलिस ने इस बारे में नामजद आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406, 323, 341, 384 व 120बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें