पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उत्सव:अकीदत के साथ मनाया ईदुल अजहा

मकराना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुल्क में अमन चैन, खुशहाली और कोरोना के खात्में की मांगी गई दुआएं

शहर में शनिवार को ईद उल अज़हा का त्योहार मनाया। इस दौरान सरकारी गाइडलाइन के अनुसार मस्जिदों में केवल पांच-पांच लोगाें ने ही ईद की नमाज अदा की। मोडी मस्जिद के इमाम मौलाना कमरे आलम ने तकरीर करते हुए कहा कि खुदा की इबादत किसी भी जगह से किसी भी हाल में की जा सकती हैं, कबूल करने वाला रब हैं हमें अपने ओर से कोई कमी नहीं रखनी चाहिए। लाडनूं| कुर्बानी व त्याग की प्रेरणा के रूप में मनाए जाने वाले ईदुल-जुहा पर्व को परम्परागत ढंग से एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए मनाया। सुनारी रोड स्थित बड़ी ईदगाह में सैयद मोहम्मद मदनी ने नमाज अदा करवाई। मुख्य शहर काजी सैयद मोहम्मद अय्यूब अशरफी ने बताया कि इस नमाज के दौरान सरकार के तरफ से गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंस और तयशुदा तादाद में लोगों की उपस्थिति रखी गई। इसी प्रकार नगर की मस्जिदों व अन्य ईदगाहों में भी सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंस के साथ और सूरज निकलने के साथ ही नमाज अदा की गई। शेरानी आबाद | कस्बे सहित आस-पास के ग्रामीण अंचलों में शनिवार को ईदुल अजहा का पर्व अकीदत व एहतराम के साथ मनाया। शेरानी आबाद, छोटी खाटू, बड़ी खाटू, हमीदपुर, बरनेल, डूंगरी, दांता, अम्बाली, चावड़ा नगर, भिनियाद, बांठड़ी, पावा, तोषीणा, खुनखुना सहित ग्रामीण अंचलों में लॉक डाउन की पालना व सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ईद का पर्व मनाया गया। शेरानी आबाद की बड़ी ईदगाह में हाफिज मोहम्मद इस्माइल की अगुवाई में ईद की नमाज अदा की गई। हाफिज मोहम्मद अशरफ बरकाती ने ईद की नमाज़ का तरीका बताया।

गौसिया मोहल्ला में पीर ज़हूर अली अशरफी ने ईद की नमाज़ अदा करवाई। इस मौके पर शेर मोहम्मद शेरानी, हाजी लुकमान खान, महबूब खान, कमरुद्दीन खान, मोहम्मद यूनुस, अली मोहम्मद, सुल्तान खान, लुकमान खान, फ़ाजिल हुसैन, दीन मोहम्मद, मोहम्मद यूसुफ, प्यार मोहम्मद, नासिर हुसैन, अलाउद्दीन खान आदि उपस्थित रहे। निम्बी जोधा| कस्बे में ईद उल अजहा का त्योहार मनाया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग व कोविड-19 की पालना की जागरुकता दिखाते हुए अपने घरों में नमाज अदा करते हुए देश में अमन व चेन की दुआ मांगी।

गणेशपुरा, मावा, नुवां, सुदरासन, पायली, क्यामसर, बेरी सहित गांवों में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा ईद उल अजहा पर कोरोना महामारी को देखते हुए घरों में ही नमाज अदा की ओर अमन चैन की दुआ मांगी गई। सुदरासन में आरएएस असलम खान एसीटीओ नागौर, पूर्व सरपंच जरीबन बानो व समाज सेवी विकी उस्मान खान सहित लोगो ने नमाज अदा की।

कस्बे में ईदु-उल-अजहा(बकरीद) का पर्व शनिवार को अकीदत से मनाया गया। कोविड-19 व सरकारी गाइड लाईन को ध्यान में रखते हुए ईद-उल-फितर (मीठी ईद) की तरह बकरीद पर भी बासनी में लोगों ने नमाज घरों में अदा की। नगीना मस्जिद के ईमाम मौलाना हाफिज अल्लाबक्ष ने बताया कि मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 5 व्यक्तियों ने ही नमाज अदा की। बाकी सब लोगों ने अपने घरों में नमाज अदा की। नमाज के बाद लोगों ने देश से कोरोना के खात्में और मुल्क की तरक्की व खुशहाली के लिए दुआएं मांगी। लोगों ने अपने घरों में बकरों की कुर्बानी की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें