डिस्कॉम की सप्लाई केबल में हुआ फाल्ट:15 घरों में बिजली 3 लाख के उपकरण जले, नए ट्रांसफार्मर की सर्विस लाइन गर्म होकर पिघलने लगी

मकराना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के ग्राम पंचायत काशीनगर की गणेश कॉलोनी में डिस्कॉम की सप्लाई केबल में फाल्ट होने से न्यूटल के वायर में भी करंट दौड़ गया। जिससे शनिवार को कॉलोनी वासियों के 15 घरों में लगभग 3 लाख रुपए के बिजली उपकरण जल गए है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि शुक्रवार से ही बिजली की अनियमित आपूर्ति हो रही थी। कभी लाइट तेज तो कभी काफी कम पावर में सप्लाई हो रही थी। लाइट सही नहीं आने पर नागरिकों ने विभाग में शिकायत दर्ज करवाई। जिस पर मौके पर आए डिस्कॉम के कर्मचारियों ने देखा कि ट्रांसफार्मर में खराबी है। जिस पर लाइन मैन किशोर सिंह ने कनिष्ट अभियंता राहुल जैन को इसकी सूचना देकर डिस्कॉम कार्यालय से नया ट्रांसफार्मर मंगवाया। लेकिन नये ट्रांसफार्मर को चालू करने के बाद सर्विस लाइन गर्म होकर पिघलने लगी। जिससे न्यूट्रल के तार में भी करंट आ गया। जिससे 15 घरों में उस समय चालू पंखे, कूलर, बल्ब तथा एसी जल गए। बाद में तार बदलने आये कर्मचारियों को लोगों को आक्रोश का सामना करना पड़ा। जिसके बाद डिस्कॉम कार्यालय से नई सर्विस लाइन लाकर लगाई और फाल्ट ठीक किया जिसके बाद विद्युत् आपूर्ति सुचारु की गई।

खबरें और भी हैं...