पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:मकराना में टीबा क्षेत्र व नावां के वार्ड 10 में आ रहा मटमैला पानी

मकराना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मकराना के लोग बोले- जलापूर्ति के समय पानी से आती है भयंकर बदबू

नगर परिषद मकराना के वार्ड 38 व 39 स्थित टीबा मस्जिद क्षेत्र में पेयजल लाइन से गटर का गंदा एवं बदबूदार पानी आने से आमजन को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते परेशान नागरिकों में पार्षद व जलदाय विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। कांग्रेस नेता मोहम्मद इकबाल गैसावत ने बताया कि टीबा मस्जिद क्षेत्र में पिछले करीब पांच महीनों से नलों से गटर का गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है।

उन्होंने बताया कि पेयजल सप्लाई के दौरान 20 मिनट तक पानी से भयंकर बदबू आती है, जिससे स्पष्ट है कि पेयजल लाइन कहीं से टूटी हुई है और सीवरेज लाइन से मिल गई है। जिसको लेकर पार्षद व जलदाय विभाग के अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है। परंतु अभी तक किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिससे आमजन में भारी रोष व्याप्त है।

गैसावत ने बताया कि मजबूरीवश लोगों को दूषित पानी का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। जिससे शरीर में गंभीर बीमारियां होने का खतरा बना रहता है। साथ ही क्षेत्र में उल्टी दस्त व डायरियां जैसी बीमारियां भी फैल रही हैं। लोगों ने बताया कि समस्या समाधान नहीं होने पर मजबूरी में उन्हें अधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा।

जलदाय विभाग की अनदेखी से आमजन हो रहे है परेशान

शहर के जलदाय विभाग की अनदेखी के कारण आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड संख्या दस में मस्जिद की गली के पास रहने वाले लोगों के घरों में नल से पानी गन्दा आ रहा है। नलों से काला व बदबूदार पानी आता है। जिससे लोगों के पीने के पानी की भी समस्या बढ़ रही है।

पीड़ित भंवर धोबी, रशीदा खां, असलम खां, बजरंगलाल, आरिफ खां की ओर से कई बार शिकायत की गई लेकिन जलदाय विभाग की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जलदाय विभाग के कर्मचारियों की ओर से वार्ड में उक्त घरों का मौका मुआयना किया गया लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया। विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के कारण आमजन परेशान हो रहे हैं। लोगों को पानी के टैंकरों से पानी की पूर्ति करनी पड़ रही है। जिससे आमजन मानसिक परेशानी के साथ साथ आर्थिक नुकसान भी उठा रहे हैं।
पुराना बिजली घर के पास बिजली का तार टूटा
शहर के पुराना बिजली घर के पास मुख्य मार्ग पर बिजली का तार टूटने से कई घरों में पानी की सप्लाई नही पहुंच पाई। मुख्य मार्ग पर 11केवी लाइन का विद्युत तार टूट गया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। जिस वक्त तार टूटा उस वक्त इलाके में पानी की सप्लाई शुरू हो गई थी। सूचना मिलने पर विद्युतकर्मियों ने मौके पर आकर तार को विद्युत पोल से जोड़ा। लेकिन तब तक पानी की सप्लाई बंद हो चुकी थी।

खटीकों का मोहल्ला, भार्गव बस्ती, ब्रह्मपुरी और पुराना बिजली घर से पास पिछले चार दिनों से पानी की सप्लाई ना के बराबर हो रही है। इधर नगर परिषद के सहायक अभियंता मोहम्मद कलीम अशरफ ने बताया कि पीछे से ही नहर का पानी कम मिल रहा है। जिसके कारण पानी की सप्लाई बाधित हो रही है।

ब्रह्मपुरी निवासी ईश्वर सोनी ने बताया कि हमारे इलाके में भी पानी की सप्लाई कई दिनों से नहीं हो पा रही है। यहां के कई लोगों ने बताया कि पानी की मोटर लगाने पर भी दो-तीन घड़ा ही पानी आता है। जलदाय विभाग के कर्मचारी माणक ने बताया कि पानी की सप्लाई सही ढंग से आती रहे इसके लिए व्यवस्था की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें