पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर शिक्षकों ने ज्ञापन दिया

मकरानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के सदस्यों ने पीएम के नाम दिया ज्ञापन

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उप शाखा मकराना के अध्यक्ष पंकज सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को शिक्षकों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार दिनेश कुमार शर्मा को ज्ञापन दिया। जिला प्रवक्ता अब्दुल रऊफ ने बताया कि देश में लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करके देश के किसानों तथा आमजन को राहत प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है।

यह तीनों कृषि कानून किसान ही नहीं बल्कि आमजन के हितों के भी खिलाफ है जिसके लिए किसान विरोधी कानून को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जावे। दूसरा ज्ञापन मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा गया, जिसमें विद्यालय कार्य अवधि में की गई अप्रत्याशित बढ़ोतरी को अनुचित निर्देश प्रत्याहरित करने हेतु दिया गया। उन्होंने बताया कि महामारी की आड़ में दिशा निर्देशों के सामान्य परिपत्र द्वारा विभागीय प्रशासनिक अधिकारी द्वारा सरकार के नीतिगत निर्णय को बदल देना आश्चर्यजनक और घोर आपत्तिजनक है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

शिक्षकों में इससे भारी आक्रोश व्याप्त है। शिक्षकों ने विद्यालय खुलने का समय प्रात: 9:30 बजे के स्थान पर प्रात: 10:00 बजे से सांय 4:00 बजे तक ही रखे जाने की मांग की। ज्ञापन देते समय प्रदेश सदस्य चेतन राजपुरोहित, सचिव अर्जुनराम गांधी, जिला प्रतिनिधि मगनीराम, रतनलाल स्वामी, रामदेव पारीक, प्रह्लाद राम, अब्दुल रहमान, भंवरलाल, शिवराज मीणा सहित अनेक शिक्षक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें