एक ही जमीन दस जनों को बेच दी:ठगी के शिकार लोग पहुंचे थाने, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया

मकराना8 दिन पहले

जमीन बेचान में धोखाधड़ी का एक मामला शनिवार को सामने आया है। जिसमें एक शातिर ने एक ही जमीन को दस जनों को अलग-अलग बेचान कर दी। कुछ को तहसील में जाकर रजिस्ट्री करवा दी तो कुछ को स्टॉम्प पर बेचान लिखकर दे दी।

ताज्जुब की बात यह रही कि जमीन का कब्जा किसी ने भी नहीं लिया। अब बड़ी खाटू निवासी आरोपी गुलाम मोईनुदीन पुत्र हाजी बिलालुदीन मुसलमान के खिलाफ थानाधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा को धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है।

रिपोर्ट देने पीड़ितों के साथ अंजुमन सदर हाजी नवाब अली रांदड़, एडवोकेट शरीफ चौधरी, समाजसेवी अल्लानूर रांदड़, अनवर गैसावत भी गए थे। परिवादियों ने बताया कि आरोपी जयपुर के शास्त्री नगर में रहता है तथा उसने मकराना में गरीब नवाज कॉलोनी में खसरा नंबर 538/2 में मौजूद अपनी खातेदारी की जमीन का बेचान व इकरारनामा छल कपट की नियत से उन्हें कर दिया।

फर्जी रजिस्ट्रियों व इकरारनामा के माध्यम से बेचान के बाद उसने रकम ले ली परंतु जमीन का कब्जा नहीं संभलाया। उन्होंने बताया कि अब तक दस जने पीड़ित एकजुट हुए हैं तथा उस समय पर उसने करीब 20 व्यक्तियों को और बेचान कर उनके साथ भी धोखाधड़ी कर रखी है। परिवादी मुन्ना अहमद पुत्र अशरफ अली, रियाना पत्नी शब्बीर अहमद गैसावत, रिहाना पत्नी अब्दुल शफी गैसावत, हाजी अब्दुल हफीज पुत्र हाजी मोहम्मद, इब्राहीम सिसोदिया, खातून पत्नी गुलाम मुस्तफा खत्री, शाहिदा बेगम पत्नी सिकंदर अली सिसोदिया, फैमिदा रांदड़, शमीम बानो पत्नी मोहम्मद शरीफ भाटी, मुन्नी पत्नी लियाकत अली गैसावत और निजामुदीन पुत्र अब्दुल जब्बार चौहान ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दी है। पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है।

इनका कहना है
जमीन बेचान में ठगी के मामले में लोग आए थे। उन्हें विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। ठगी की है तो आरोपी के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।
-प्रमोद कुमार शर्मा, थानाधिकारी मकराना

खबरें और भी हैं...