बाड़े में लगी आग:खरनाल में 18 ट्रॉली पशुओं का चारा जलकर खाक, चारे की बाजार कीमत करीब तीन लाख रुपए

मारवाड़ मुंडवा2 महीने पहले

नागौर-जोधपुर हाईवे पर स्थित ग्राम खरनाल में शुक्रवार दोपहर पश्चात एक बाड़े में आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। सूचना मिलने पर मूंडवा नगर पालिका की दमकल तुरंत मौके पर पंहुची और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

बता दें कि शुक्रवार दोपहर पश्चात खरनाल गांव के रामनिवास धोलिया के बाड़े से धुंआ उठता दिखाई दिया। ग्रामीण उस तरफ दौड़े और अपने स्तर पर आग को बुझाने का प्रयास करने लगे। मगर सफलता नहीं मिली धीरे-धीरे आग ने अपनी चपेट में आस-पास के चारा बाड़ों को ले लिया।

इस आग बुझाने में ग्रामीण अपने स्तर पर 22 टैंकर पानी के लेकर पंहुचे। वहीं मूंडवा नगर पालिका की दमकल भी करीब 8 बार भरी गई और अम्बुजा सीमेंट की दमकल भी मौके पर पंहुची। आग बढ़ती देख तुरंत दमकल को सूचना दी गई।

कंट्रोल से सूचना मिलते ही मूंडवा नगर पालिका के फायरमैन प्रेम खेरवा, सहयोगी भागीरथ गुरू, प्रवीण व्यास दमकल सहित मौके पर पंहुचे। दमकल और ग्रामीणों के संयुक्त प्रयास से इस आग को बुझाने में करीब तीन घंटे का समय लग गया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस बल भी मौके पर पंहुचा। हालांकि ग्रामीणों की तत्परता से इन बाड़ों में बंधे मवेशियों का हटा लिया गया, जिससे वो सकुशल बच गए। समय पर ग्रामीणों और दमकल के संयुक्त प्रयासों से यह आग ज्यादा नहीं फैली। अन्यथा एक बाड़े से दूसरे बाड़े होती हुए यह हादसा बड़ा भी हो सकता था।

इस आग से करीब 18 ट्रॉली पशुओं का चारा नष्ट होने का अनुमान लगाया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब तीन लाख रुपये बताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...