पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोराेना का कहर:मकराना में कर्फ्यू, 12 से 3 बजे तक खुलेंगी जरूरी दुकानें, खानों में काम होगा

मेड़ता10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुचामन के कोविड केयर सेंटर में भर्ती एक मरीज ने वार्ड की अव्यवस्थाओं को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो, जिले में 11 नए संक्रमित

शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एसडीएम ने नगर परिषद के वार्ड संख्या 1 से 55 सहित जूसरी ग्राम पंचायत के भाकरों की ढाणी, लोहार पुरा, आदर्श नगर, गरीब नवाज कॉलोनी, देशवाली ढाणी सहित शहरी क्षेत्र में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यू के दौरान बाजार में कुछ घंटों की छूट मिलेगी। शहरी क्षेत्र से अलग मार्बल कारखाने, घड़ाई के बाड़े व खनन क्षेत्र कर्फ्यू से के दायरे से बाहर रहेंगे। दाेपहर 12 से 3 बजे तक जरूरी दुकानें खुलेगी। साथ ही होकर अखबार बांट सकेंगे। कलेक्शन भी कर सकेंगे। कुचामन सिटी | राजकीय चिकित्सालय कुचामन में बने कोविड केयर सेंटर में भर्ती एक कोरोना मरीज ने सोशल मीडिया पर कोविड केयर सेंटर की अव्यवस्थाओं और आमजन को कोविड-19 से सतर्क रहने का आह्वान करते हुए एक वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पॉजिटिव मरीज कोविड केयर सेंटर वार्ड में लगे बैड पर बेडशीट नहीं होने और वार्ड का दरवाजा भी कई घंटों तक बंद रहने का आरोप लगा रहा है। मरीज कह रहा है कि वार्ड का दरवाजा कितनी भी बार खटखटा दो कोई भी सुनने वाला नहीं है, चाहे मरीज की अंदर स्थिति कैसी भी हो।

वीडियो में मरीज कह रहा है कि वह वीडियो से कुचामन के कोविड 19 केयर सेंटर के हालात दिखाना चाहता है और वीडियो से समझ जाईये की कोरोना बीमारी कितनी खतरनाक है और व्यवस्थाएं कितनी कमजोर है। मैं जिस वार्ड में भर्ती हूं उसकी व्यवस्थाएं इतनी बदहाल है कि वार्ड में लगे बैड पर बेडसीट तक नहीं है। वार्ड का दरवाजा भी बंद रहता है। 4-6 घंटे से दरवाजा खोलते हैं अंदर चाहे मरीज की स्थिति कैसी भी हो और चाहे मरीज इस दरवाजे को कितना भी खट खटालों कोई सुनने वाला नहीं है।

एसडीएम बोले- अखबार बांट सकेंगे हॉकर, कलेक्शन भी कर सकेंगे, इन पर रोक नहीं

कुचामन के कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज द्वारा चिकित्सालय प्रशासन की अव्यवस्थाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद भास्कर ने कोविड केयर सेंटर की पड़ताल की। भास्कर ने भर्ती अन्य मरीजों से फोन पर बातचीत की तो नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि सेंटर के वार्डों में 5 दिन से बैडशीट बदली जाती है  सुबह के समय एक बार सफाई होती है। वार्ड बॉय दवाई देन आता है, इसके अलावा मरीज को पूरे दिन कोई संभालने वाला तक नहीं है।

सेंटर की एसडीएम को सूचना तक नहीं
एसडीएम बाबूलाल चौधरी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि कुचामन क्षेत्र का कोविड 19 सेंटर तो नावां में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां कोविड केयर सेंटर वर्तमान में है ही नहीं। जब एसडीएम को भास्कर ने बताया कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है वह कुचामन के हॉस्पिटल में बने कोविड केयर सेंटर का है। इस पर एसडीएम ने कहा कि वह वीडियो मेरे वाट्सएप्प पर भेजो, मैं पता करता हूं। मुझे तो ऐसी जानकारी ही नहीं है कि यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को वापस कैसे रखने लग गए।

ऐसा कुछ भी नहीं है। वार्ड में साफ-सफाई सुबह-सुबह रोज करवाई जा रही है और वार्ड में लगे बैड पर बेडशीट भी समय पर बदलवाई जाती है। वही चिकित्सक भी मरीजों को देखने के लिए वार्ड में जाते हैं। यहां अभी मेडिकेटेड केयर सेंटर है। इसकी सूचना सीएमएचओ ऑफिस में दे दी थी। - डॉ. शकील राव, पीएमओ राजकीय चिकित्सालय कुचामन

अजमेर रेफर 62 वर्षीय व्यापारी ने कोरोना से जीती जंग

मेड़ता सिटी (आंचलिक) | मेड़ता शहर के घाना मार्केट स्थित व्यापारी जगदीशप्रसाद जाजू कुछ दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना के साथ अन्य बीमारी भी होने के कारण उनको मेड़ता से अजमेर रेफर किया गया था। चिकित्सा टीम की सतर्कता, मेहनत और जगदीशप्रसाद जाजू के आत्मविश्वास से आज कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे हैं। स्वस्थ घर आने पर रिश्तेदारों व परिजनों ने उनका माला पहनाकर अभिनंदन किया। जाजू ने बताया कि वे 17 जुलाई को अपना परिजनों के साथ जन्मदिन मनाकर भगवान का धन्यवाद करेंगे। इसी तरह मंगलवार को जिले के बोरावड़ में 6, मकराना में 2, नावां में 2 सहित कुल 11 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए है। जिले में लगातार कोरोना बढ़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें