चोरों के हौंसले बुलंद:मेड़ता शहर में चोरी की बड़ी वारदात, शिक्षक के घर 8 लाख के गहने और नगदी चोरी

मेड़ता3 महीने पहले

मेड़ता शहर में बोरूंदा रोड स्थित एक शिक्षक के मकान में चोरी हो गई। टीचर अपने किसी दोस्त के निधन पर सांत्वना देने गए हुए थे और उनकी पत्नी और बेटी टहलने के लिए बाहर निकले थे। इस दौरान पीछे घर में चोर घुस गए और 8 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर और नकदी चुरा ले गए। मामले को लेकर शिक्षक ने मेड़ता थाने में रिपोर्ट दी है।

चोरों ने किया हाथ साफ
पादूकलां के सरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षक बलदेवराम जयपाल ने मेड़ता पुलिस थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि वह अपने किसी मित्र के निधन पर अन्य परिचितों के साथ सांत्वना देने चावंडिया गए थे। घर में पत्नी और बेटी थी। वह शाम को खाना खाने के बाद टहलने के लिए कुछ देर घर से बाहर निकले थे और बेटा मोहल्ले में ही दोस्तों के साथ खेलने निकल गया।

8 लाख के जेवरात के साथ नगदी चुराई
इस दौरान अज्ञात चोर घर में घुस गए और उसने कमरे की दराज सहित फर्नीचर में रखे करीब 8 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात और 14 हजार 500 रुपए की नकदी चुरा ली। फालकी गांव के रहने वाले शिक्षक बलदेवराम ने 2017 में ही बोरूंदा रोड पर मकान बनाया है और वह पिछले पांच साल से इसी मकान में रह रहे हैं।

कमरे में पैसे ले गए तो वारदात का पता चला
शिक्षक ने बताया कि मोहल्ले में सुबह एक चावल बेचने वाला आया था। जब हमने चावल खरीदे और पैसे लेने के लिए कमरे में गए तो वहां के हालात देखकर दंग रह गए। कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। फर्नीचर और दराज में जहां सोने-चांदी के जेवर और नकदी रखी हुई थी उन सब के लॉक खुले हुए थे। तब हमने पूरे मामले की मेड़ता सिटी थाना पुलिस को जानकारी दी।

यह-यह चोरी हुआ सामान
शिक्षक ने दी रिपोर्ट में बताया कि 71.010 ग्राम की सोने की आड, 24 ग्राम की जोधपुरी कंठी, 15 ग्राम की सादी कंठी, 9 ग्राम की झूमरिया, 5 ग्राम का मंगलसूत्र, 1.420 मिलीग्राम का बोर व कालर, 7 ग्राम की अंगुठी, 5 ग्राम के दो लूंग, 2 ग्राम की फीणी, 30 तोला चांदी से बनी कंदोरी, 30 तोला चांदी का छड़ा, 20 तोला चांदी का कंदोरा, चांदी की कड़िया, 15 ग्राम का बोर, चांदी की चुड़ी, बालिया, दो अंगूठी और 14,500 रुपए चोरी हो गए। फिलाहल पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...