परेशानी / अब लॉकडाउन में ढील के साथ ही बाजारों में भी बढ़ने लगी है भीड़, लगने लगा है जाम

Now, with the relaxation of the lockdown, the markets have started growing, the crowd is getting jammed
X
Now, with the relaxation of the lockdown, the markets have started growing, the crowd is getting jammed

  • अब लॉकडाउन केवल शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक इसलिए शाम होते ही बंद हो जाते हैं बाजार

दैनिक भास्कर

May 27, 2020, 07:50 AM IST

मेड़ता सिटी.  कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन 4.0 में अब धीरे धीरे ढील दी जा रही है। नतीजतन, बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। भीड़ के चलते अब शहर में जगह जगह जाम भी लगने लगे हैं। पिछले 2 माह से वीरान पड़े शहर के बाजारों में रौनक लौट आई है। रविवारीय अवकाश तथा सोमवार को दोपहर बाद बाजार बंद करने के सरकारी आदेश के बाद मंगलवार को जब बाजार खुले तो सुबह 9 बजे बाद ही भीड़ नजर आने लगी। दस बजे बाद शहर के चारभुजा चौक, सोनी चौकी, घोसीवाड़ा, पुराना टॉकिज तिराहा, गांधी चौक, नन्हा बाजार आदि एरिया में कई बार जाम के हालात भी हुए।

लोग 60 दिनों तक लॉकडाउन के दौरान घरों में बंद रहे मगर अब लॉकडाउन में ढील मिलते ही लोगों ने खरीदारी भी तेज कर दी है। इस कारण बाजार की हर एक दुकान पर ग्राहकों की भीड़ नजर आ रही है। मंगलवार को ऐसा ही नजारा बाजारों में दिखाई दिया। हालांकि दोपहर में नौ तपा की वजह से भीषण गर्मी होने से लोग वापिस घरों में घुस गए। इस कारण दोपहर 2 बजे बाद धीरे धीरे भीड़ कम हो गई मगर शाम 5 से 7 बजे तक वापिस बाजारों में चहल पहल दिखाई दे रही थी।
यहां लगा बार-बार जाम
शहर के गांधी चौक से मीरा मंदिर जाने वाले मार्ग पर रघुनाथ स्मृति भवन, मोयल टॉकिज तिराहा, शकूर बाजार से घोसीवाडा व सोनी चौकी की तरफ, यूको बैंक के आगे, चारभुजा चौक, नन्हा बाजार आदि एरिया में दिन में रुक रुक जमा लगते रहे। उधर व्यापारियों ने बताया कि बाजारों में भारी भीड़ होने के बावजूद यातायात पुलिस कहीं नजर नहीं आई। घोसीवाड़ा में भी यातायात पुलिस के बजाय होमगार्ड के जवान जरूर तैनात रहे और वे ही भीड़ को नियंत्रित करते दिखे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना