सुविधा / 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों में सफर के लिए बुकिंग काउंटर पर रिजर्वेशन शुरू

X

  • नागौर, मेड़ता रोड, डेगाना, कुचामन, मकराना, गोटन व रेण में खुले काउंटर

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मेड़ता रोड. लाॅकडाउन के बाद अब 1 जून से फिर से ट्रेनों का संचालन शुरू होने के चलते रेलवे ने ऑनलाइन बुकिंग के साथ काउंटर भी खोल दिए है। अब यात्री रेलवे के बुकिंग काउंटर से भी रिजर्वेशन करवा सकते हैं। ऑनलाइन रिजर्वेशन में तकनीकी कमी के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। 
ऐसे में रेलवे बोर्ड की निदेशक शैली श्रीवास्तव ने सभी जोनल रेलवे स्टेशनों पर बने रिजर्वेशन काउंटर खोलने के आदेश जारी कर दिए है। जोधपुर मंडल के मेड़ता रोड, नागौर, डेगाना, कुचामन, मकराना, गोटन, पाली, लूणी, जोधपुर, जालोर, रेण, सांभर, नावां, जैसलमेर में शुक्रवार से काउंटर खोले गए है। निर्देश में बताया कि जोनल रेलवे अपनी जरूरत के अनुसार काउंटर खोल सकते है तथा स्टेशनों पर काउंटर खोलने के बाद वहां कोविड 19 की गाइड लाइन की पालना करना अनिवार्य है। 
यात्रा से 90 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन
कोरोना महामारी को लेकर यात्रियों को यात्रा शुरू करने से 90 मिनट पूर्व स्टेशन आना होगा। रेलवे ने इन ट्रेनों के जनरल कोच को भी सैकंड सिटिंग में तब्दील कर रिजर्वेशन शुरू किया है। लेकिन बाद में धीरे धीरे बदलाव किए जा सकेंगे। जोधपुर मंडल में जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन प्रतिदिन, जोधपुर-बीकानेर से हावड़ा एक्सप्रेस प्रतिदिन, जोधपुर-बांद्रा सूर्यनगरी प्रतिदिन, जोधपुर- बीकानेर से दिल्ली सराय रोहिल्ला संपर्क क्रांति त्रिसाप्ताहिक  ट्रेनें नियमित चलेगी। वही दूसरी ओर बताया जा रहा है जोधपुर-हावड़ा ट्रेन सीधी जोधपुर से ही संचालित होगी। लेकिन मेड़ता रोड-बीकानेर हावड़ा लिंक एक्सप्रेस के लिए अलग से रैक की व्यवस्था की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना