• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Merta
  • Vikas Manch Raised Its Voice, Said There Are Specialist Doctors But Not Many Equipment Including Sonography Machine, Will Now Meet The Medical Minister

मेड़ता अस्पताल में उपकरणों की दरकार:विकास मंच ने उठाई आवाज, कहा- स्पेशलिस्ट डॉक्टर तो हैं मगर सोनोग्राफी मशीन सहित कई उपकरण नहीं, अब चिकित्सा मंत्री से मिलेंगे

मेड़ता13 दिन पहले

मेड़ता शहर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल से संबंधित मशीनों सहित सुविधाओं और शहर में अलग से एक सिटी डिस्पेंसरी खोले जाने की मांग को लेकर मीरा नगरी विकास मंच के पदाधिकारियों ने मांग उठाई है। फिलहाल मंच ने पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा और एसडीएम के मार्फत मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा है। आगामी दिनों में पदाधिकारी खुद चिकित्सा मंत्री से मुलाकात करेंगे।

मीरा नगरी विकास मंच अध्यक्ष सुनील सिखवाल ने बताया कि मेड़ता के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोनोग्राफी मशीन नहीं है। जबकि यहां पर स्त्री रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन सहित स्पेशलिस्ट डॉक्टर बैठते हैं। ऐसे में रोगियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए सोनोग्राफी की जरूरत पड़ती है मगर मजबूरन मरीजों को बाहर की लैब से सोनोग्राफी करवानी पड़ती है, क्योंकि अस्पताल में मशीन ही नहीं है।

ऐसे में मंच के सदस्य इस्लाम पठान, संरक्षक हारुन रिजवी, कोषाध्यक्ष रामदयाल शास्त्री, सलाहकार ऋषि भाटी, दौलतराम गोदारा, पालिका के ब्रॉन्ड एंबेस्डर विकास अजमेरा, जमील बिसायती सहित पदाधिकारियों ने अस्पताल में शीघ्र ही सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराने की मांग उठाई है। मंच के सदस्यों ने आज पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा और एसडीएम से भी मुलाकात की और शहर में सिटी डिस्पेंसरी खोले जाने की मांग उठाई। विधायक ने कहा कि वे शीघ्र ही यह बात सरकार के समक्ष रखेंगे।

खबरें और भी हैं...