पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दशहरा पर्व:लाडनूं में युवा मंच की ओर से आयोजित हुए कार्यक्रम, नवमीं पर लोगों ने की मां अम्बे की आराधना

नावां सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखण्ड मुख्यालय सहित आस पास के क्षेत्र में शारदीय नवरात्र के नवमी पर मंदिरों व घरों में मां अम्बे की पूजा अर्चना कर मंगलकामनाएं की गई। इस अवसर पर विश्व विख्यात सांभर झील के मध्य स्थित चौहान वंश की कुल देवी मां शाकंभरी के मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई व ज्योत ली गई। इसके साथ ही सप्त सती के पाठ की पूर्णाहुति की गई।

मंदिर के पंडित राजू व्यास ने बताया कि इस वर्ष अष्ठमी व नवमी को लेकर लोगों में संशय था। रविवार की सुबह 07:42 तक नवमी थी। जिसके चलते पूजा पाठ सुबह किए गए। इसके साथ ही शहर के पुराने थाने स्थित मां शाकंभरी मंदिर में माता की आरती की गई।

हरसौर. क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के साथ नवरात्र महोत्सव का विधिवत समापन हो गया। ग्राम भकरी की पहाड़ी पर स्थित शीतला माता मंदिर से प्रतिमा को जुलूस के साथ बांध पर ले जाकर विसर्जित किया गया। इससे पूर्व मंदिर परिसर में छप्पन भोग एवं महाआरती का आयोजन हुआ। इस मौके पर यशवंत सिंह राठौड़, शंभू सिंह जैतमाल, कैलाश सेन, श्रीपाल जैन, सुरजन सिंह, राहुल वैष्णव जगदीशपुरा, सुशील जैन, श्रवण मेघवाल, मूलचंद शर्मा, अजय जांगिड़, सुशील जैन, मुकेश जीनगर, राकेश शर्मा, नरेंद्र राजपुरोहित, चीकू शर्मा, जुगल वैष्णव, महेश शर्मा, राकेश प्रजापत, कमल शर्मा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

लाडनूं. स्थानीय युवा मंच के तत्वावधान में नवरात्र के अवसर पर यहां भूतोड़िया मैदान में महाशक्ति दुर्गा की आराधना की गई। इस अवसर पर हवन और महा आरती का आयोजन किया गया। गायक धरणीधर दाधीच ने भजनों की प्रस्तुति दी। सचिव प्रकाश सोनी के अनुसार प्रतिदिन सुबह-शाम चले पूजन में युवा मंच अध्यक्ष पृथ्वी सिंह, हर्षवर्धन नान्धु, लक्ष्मण शर्मा, शरद पीपलवा, निक्की जेतमाल, विजयराज मराठा, सुशील शर्मा, लूणकरण शर्मा, नितेश माथुर, ललित सोनी, लूणाराम गोदारा, लोकेश शर्मा, प. मनोज दौलावत आदि ने सहयोग प्रदान किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें