पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जन सुनवाई:कलेक्टर की जन सुनवाई में विभागाें की कई समस्याएं लेकर पहुंचे लाेग

नावां सिटी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनसुनवाई में जिनके मास्क नहीं उनकाे कलेक्टर ने अपनी गाड़ी से मास्क मंगवाकर बंटवाए

उपखंड मुख्यालय पर कलेक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने शनिवार को नगरपालिका सभागार में आम लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया। जनसुनवाई के दौरान जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष माधव प्रसाद धूत ने ज्ञापन देकर बताया कि शहर के मध्य महकमा श्री साल्ट के नाम से लगभग 50 बीघा जमीन है नगर पालिका के सामने की तरफ स्थित है तथा लगभग 950 बीघा जमीन बीड़ के नाम से है। दोनों जमीन को नगरपालिका या राज्य सरकार के खाते में लेने के लिए निवेदन किया जिस पर जल्दी ही कार्यवाही करके समाधान करने की बात कही।

जनसुनवाई के क्रम में लक्की गौड़ के द्वारा आग्रह किया की पिछले दो माह से नामांतरण नहीं हो रहा है। जिस पर नायब तहसीलदार से बात करके समस्या का जल्दी ही समाधान किया जाएगा। सिलिकोसिस से पीड़ित रामेश्वर ने बताया कि उसके घर के ऊपर से बिजली की लाइन जा रही जिसका विद्युत विभाग को समाधान के निर्देश दिए क्षतिग्रस्त पोल को तुरन्त हटाने के आदेश दिए। इसके साथ ही पालिका क्षेत्र में स्टेशन नाडा मंदिर के सौंदर्यकरण के लिए अधिशासी अधिकारी व उपखंड अधिकारी को यह नाडी गोद देकर इसके सौंदर्यकरण करवाने के लिए कहा गया।

पेट्रोल पम्प संचालक राजेश बियानी के द्वारा सरकारी डीजल का बिल बकाया चल रहा है जिसका भुगतान करवाने का निवेदन किया गया। बीसीएमएचओ धर्मेन्द्र चौधरी द्वारा सीएचसी व पीएचसी की संपूर्ण जानकारी ली गई। चिकित्सा प्रभारी ओम सिंह शेखावत ने जानकारी दी। नमक उद्यमी जयपाल पूनिया ने प्रशासन की झील क्षेत्र में की गई अवैध बोरवेल के खिलाफ कार्यवाही पर मिलीभगत का आरोप लगाया।
शहर की समस्या के बारे में करवाया अवगत
पालिका अधिशाषी अधिकारी हेमाराम चौधरी ने शहर की तीन बड़ी समस्या के बारे में अवगत कराया की शहर में बस स्टैंड के लिए जगह नहीं है व अग्निशमन की बड़ी गाड़ी नहीं है, जिसके लिए डिमांड कर दी गई है, सीवरेज सिस्टम का नहीं होना बताया गया। जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनकाे काम चाहिए काम के प्रति नहीं बरते लापरवाही वह पसंद नहीं।

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान, जलदाय विभाग, कृषि विभाग, पशु चिकित्सालय के कर्मचारी, उपकोष विभाग, सीबीईओ आदि अधिकारियों से कलेक्टर द्वारा पालिका सभागार में विभागीय जानकारी लेकर कार्य को समय पर पूरा करने के लिए निर्देशित किया। कार्यक्रम के दौरान उपखंड अधिकारी ब्रह्म लाल जाट, विकास अधिकारी रामनिवास जाट, नगरपालिका आयुक्त हेमाराम चौधरी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल बजाज, सत्यनारायण लड्ढा उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें