• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • 12 Out Of 29 Witnesses Testified In Two Days In POCSO Court, Trial Can Be Completed In 2 3 Days; Hoping For A Quick Decision Against Cruelty

7 साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या मामला:पोक्सो कोर्ट में दो दिन में 29 में से 12 गवाहों के बयान हुए, 2-3 दिन में ट्रायल हो सकती है पूरी, जल्द फैसले की उम्मीद

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे अधिकारी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे अधिकारी। (फाइल फोटो)

पादूकलां थाना क्षेत्र में 20 सितम्बर को 7 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के मामले में जिला पोक्सो कोर्ट में सुनवाई चल रही है। पादूकलां थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ मात्र 6 दिन के भीतर जांच पूरी कर सोमवार को मेड़ता स्थित पोक्सो कोर्ट के समक्ष चार्जशीट पेश कर दी थी। इसके बाद कोर्ट में दो दिन में कुल 29 गवाहों में से 12 गवाहों के बयान करवाए जा चुके हैं। वहीं अगले 2-3 दिन में बचे हुए 17 गवाहों के बयान भी करावा लिए जाने की बात सामने आ रही है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अगले हफ्ते में मेड़ता स्थित पोक्सो कोर्ट की जज रेखा राठौड़ मासूम से हुई हैवानियत के खिलाफ अपना फैसला सूना देगी।

मुंहबोले मामा ने मासूम से रेप के बाद कर दी थी हत्या

नागौर के पादूकलां थाना क्षेत्र के एक गांव में 10 दिन पहले भरी दुपहरी में आरोपी मुंहबोले मामा दिनेश पुत्र रामचंद्र ने नशे में होने का नाटक कर कुत्तों से डर की बात कहते हुए 7 साल की मासूम को घर तक छुड़वाने के लिए साथ लिया। नजदीक के खेत में खड़ी बाजरे की फसल में ले जाकर मासूम को बिस्किट और कुरकुरे खिलाए। यहां मासूम के साथ रेप किया। इसके बाद अपनी पोल खुलने के डर से उसकी हत्या कर दी और शव खेत को कंटीली झाड़ियों में फेंककर भाग गया था।

घटना के तुरंत बाद आरोपी को किया गिरफ्तार, 6 दिन में पेश कर दी थी चार्जशीट

पादूकलां थाना पुलिस ने घटना के तुरंत बाद ही आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ में आते ही आरोपी दिनेश ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने 21 सितम्बर को अपहरण, पोक्सो, मर्डर और रेप की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। इसके बाद प्रकरण से जुड़े सभी गवाहों के बयान व दस्तावेज तैयार किए गए और 27 सितंबर को पुलिस ने सभी आरोपों में जुर्म प्रमाणित मान मेड़ता स्थित पोक्सो कोर्ट में आरोपी दिनेश के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी थी।

खबरें और भी हैं...