पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिहाई:राजस्थान स्थापना दिवस पर 12 कैदियों को किया गया रिहा

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर, राजस्थान दिवस पर गांधी चौक में कार्यक्रम के दौरान नृत्य करती बालिका। - Dainik Bhaskar
नागौर, राजस्थान दिवस पर गांधी चौक में कार्यक्रम के दौरान नृत्य करती बालिका।

राजस्थान स्थापना दिवस के अवसर पर जिला कारागृह से 12 बंदियों को रिहा किया गया। इनमें एक महिला सहित अन्य पुरुष बंदी शामिल हैं। कार्यवाहक जेल उप अधीक्षक हनुमान सिंह ने बताया कि मुख्यालय से प्राप्त आदेशों के अनुसार बंदियों को फूल माला पहनाकर नियम अनुसार रिहा किया गया है।

जबकि प्रदेशभर की जेलों से 1349 कैदियों को रिहा किया गया है। जो प्रदेश के विभिन्न जिलों में सजा भुगत रहे थे। उल्लेखनीय है कि बंदियों को रिहा करने के आदेश 28 मार्च की शाम को ही प्राप्त हो गए थे।इनमें ऐसे बंदी एवं कैदी हैं जो 14 वर्ष की सजा काट चुके हैं तथा अच्छे व्यवहार के कारण ढाई वर्ष का परिहार भी अर्जित कर चुके हैं। जिनका आचरण अच्छा है उनको भी रिहा किया गया है।

कलेक्ट्रेट से राजकीय स्टेडियम तक सुबह “रन फॉर राजस्थान” के तहत तीन किमी मशाल दौड़ का आयोजन किया गया। मशाल दौड़ को सुबह कलेक्ट्रेट पर एडीएम मनोज कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ के दौरान शहर के आम नागरिक, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

संखवास, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजस्थान स्थापना दिवस मनाया। कांग्रेस अल्पसंख्यक विंग के जिलाध्यक्ष शेर मोहम्मद गौरी, अख्तर हरिपाल सिंह, शोएब, शरीफ, मोहन सिंह, धनाराम, रामरतन, भोलाराम उपस्थित थे।

गोगेलाव, विद्यालय में अलग-अलग कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई। प्रधानाचार्य लखेश कुमार देवड़ा ने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा नृत्य एवं गीतों की प्रस्तुति दी गई। भदवासी प्रधानाध्यापक बागाराम जांगू ने भी अपने विचार व्यक्त किए। रिटायर्ड शिक्षक श्यामलाल उपाध्याय ने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर खेराज प्रजापत, रवि बोथरा, राजेंद्र कुमार बोथरा, विद्यालय अध्यापक नरेंद्र सिंह तांडी, नवरत्न, चैन सिंह सहित गांव के गणमान्य नागरिक कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें