पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:नागौर में 15 रसोई होंगी संचालित, 8 रुपए में मिलेगा भर पेट भोजन

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोई भूखा न सोए के संकल्प के साथ शुरू होगी

इंदिरा रसाई योजना के तहत अब जिले के सभी नगर निकाय क्षेत्र में लोगांे को 8 रुपए में भर पेट भोजन मिलेगा। आयुक्त जोधाराम बिश्नोई ने बताया कि जिले की सभी नगर निकाय क्षेत्र में 15 रसोइयों के माध्यम से दोपहर व रात्री भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।
नगर परिषद व नगर पालिका क्षेत्र में एक दिन में अधिकतम 150 लंच और 150 भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रतिदिन रसाई का संचालन होगा। योजनांतर्गत लाभार्थी से प्रति थाली 8 रुपए लिए जाएंगे, वहीं राज्य सरकार प्रति थाली 12 रुपए अनुदान देगी। आयुक्त ने बताया कि योजना को उद्देश्य कम रेट में स्वादानुसार सस्ती दर पर पौष्टिक व स्वास्थ्यवर्धक भोजन उपलब्ध करवााना है। कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समन्वय व मॉनिटरिंग समिति के निर्देश में किया जाएगा।

रसोई संचालन के लिए मांगे आवेदन
गैर सरकारी सेवा संस्थान और धार्मिक, सेवार्थ संस्थाओं को उक्त योजना से जोड़ने के लिए जिले के समस्त नगर निकायों में सूचीबद्ध व चयन करने के लिए जिला मुख्यालय की नगर परिषद नागौर में आवेदन 10 अगस्त तक मांगे गए है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें