पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर में कोरोना का दोहरा शतक:मूंडवा की अंबुजा सीमेंट फैक्ट्री में 15 मजदूर मिले पॉजिटिव, एक्टिव केसों की संख्या 219 से ऊपर पहुंची

नागौर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक चित्र - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक चित्र

जिले में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होते ही मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अप्रैल माह में आंकड़ा दोहरा शतक पार कर चुका है। एक्टिव केसों की संख्या 219 से ऊपर चली गई है। यही नहीं, मूंडवा स्थित अंबुजा सीमेंट फैक्ट्री में अब तक 15 से ज्यादा मजदूर पॉजिटिव आ चुके हैं।

फैक्ट्री में हजारों की संख्या में मजदूर इस समय काम कर रहे हैं, मगर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं होने से मरीजों की संख्या यहां बढ़ती ही जा रही है। इसकी तरफ जिला प्रशासन का भी कोई ध्यान नहीं है। लापरवाही के चलते फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर कोरोना वायरस के शिकार हो रहे हैं।

जिला मुख्यालय पर बनाया वार रूम
बढ़ते कोरोना केस को लेकर कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने जिला मुख्यालय पर वार रूम स्थापित किया है। वैश्विक मारामारी रोकथाम के लिए इसमें सरकारी शिक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

सीएमएचओ ने बताया कि जांच की संख्या बढ़ाई गई है। मंगलवार को 1566 सैंपल लिए गए। जिले में मरीज 97.03 प्रतिशत की दर से ठीक हो रहे हैं, जबकि मृत्युदर 0.92 प्रतिशत है। उधर, नए मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिंग समय से नहीं हो पा रही है। पॉजिटिव आने के 72 घंटे बाद उनकी हिस्ट्री आ रही है।

मूंडवा में अब दुकानें सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुलेंगी
पालिका में मंगलवार शाम को दुकानदारों के साथ कोरोना की रोकथाम के लिए बैठक हुई। तहसीलदार ने कोरोना की वैक्सीनेशन पर जोर देने के लिए कहा कि 7 अप्रैल को वैक्सीनेशन का महाभियान रहेगा। दुकानदारों से मूंडवा वृताअधिकारी विजय सांखला ने आग्रह किया कि कोई भी ग्राहक बिना मास्क के आता है, तो उन्हें सामग्री न दें। इसके अलावा सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। दुकानों का समय सुबह 8 से रात 8 बजे तक रखने का आग्रह किया।

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश खिलेरी, नागौर)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें