पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:ताऊसर के 1665 परिवारों ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भेंट किए 32 लाख रुपए

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रव्यापी श्रद्धा निधि समर्पण अभियान संपन्न, जोधियासी के सुथार परिवार ने दिए 1.11 लाख रुपए

अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ग्राम जोधियासी के सभी भामाशाह बढ़चढ़ कर आगे आए। गांव के हनुमान सुथार 1 लाख 11 हजार राशि का सहयोग दिया। सुथार ने बताया कि उन्होंने अपने पिता बंशी सुथार के आदर्शों पर चलते हुए इस दान राशि को समर्पित किया। वो ऐसे अनेकों धार्मिक कार्यक्रमों में अग्रणी रहें हैं।

इस आयोजन में उपस्थित सभी ग्रामीणों ने हनुमान सुथार की प्रशंसा की। उपस्थित ग्रामीणों में देवीलाल मिश्र, बजरंग पंचारिया, राजेश गौड़, राजेश पंचारिया, मुकेश पारीक, नरसिंग रांकावत व नेमीचंद सुथार उपस्थित थे। इसी तरह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के तत्वावधान में राष्ट्रव्यापी श्रद्धा निधि समर्पण अभियान का समापन हुआ।

विभिन्न ग्रामों व कस्बों की संपर्क टोलियों द्वारा अपने अपने ग्राम व बस्तियों का संपूर्ण संग्रहण व्रत जमा करवाने का कार्य अंतिम चरण में है। इसी क्रम में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निकटवर्ती गांव गुड़ला के ग्रामवासियों द्वारा गांव की ओर से 14400 की समर्पण राशि अभियान के जिला संरक्षक महंत जानकी दास महाराज के माध्यम से प्रदान की।

गांव स्थित किशनदास जी महाराज के मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामवासियों की मौजूदगी में यह राशि समर्पित की। इस अवसर पर शेराराम भोबिया, मेहराम भोबिया, भंवरसिंह भाटी, लिच्छुराम भोबिया, मूलाराम घोसलिया, लिखमाराम भोबिया सहित गांव के नागरिक मौजूद रहे।
14900 रुपए का सहयोग किया
गांव गगवाना के अशोक शर्मा, नत्थूराम खोजा, प्रेमदास, ओमप्रकाश साद ने संपूर्ण गांव की ओर से 14900 की राशि नागौर खंड के जंवरीलाल जांगिड़ को प्रदान की। ताऊसर गांव के अभियान प्रभारी सूरजमल भाटी बताया कि इस अभियान के तहत ताऊसर गांव, बंजारों की ढाणियों सहित 1665 परिवारों से संपर्क किया गया। इस अभियान के तहत 32 लाख से अधिक की श्रद्धा निधि संग्रहित कर के जिला अभियान समिति को प्रदान की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें