पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:टैंकर से 17000 किलोग्राम तेल चोरी किया, जोधपुर में ट्रक पलट कहा- तेल फैल गया

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. पलटे हुए टैंकर की तस्वीर। - Dainik Bhaskar
नागौर. पलटे हुए टैंकर की तस्वीर।
  • जोधपुर पश्चिम के झंवर थाने में हुई थी जीरो एफआईआर, अब रोल पुलिस ने दर्ज किया केस

नागौर के रास्ते हरियाणा से गुजरात 48 लाख रुपए की कीमत का सोयाबीन तेल ले जाते समय बीच रास्ते में ही करीब 25 लाख रुपए की कीमत का औसत 17000 किलोग्राम तेल चोरी कर लेने तथा ट्रक पलटने के बाद तेल फैल जाने का एक षड्यंत्र रचने का गंभीर मामला सामने आया है। इस मामले की रिपोर्ट तो चार फरवरी को जोधपुर पश्चिम के झंवर थाने में दर्ज हो गई थी, लेकिन ट्रक से सोयाबीन तेल नागौर के रास्ते में चोरी हुआ।

इसके चलते जोधपुर के झंवर थाने की पुलिस ने वहां जीरो एफआईआर दर्ज कर यहां रोल थाने में रिपोर्ट भेजी है। इस पर शनिवार को रोल थाना पुलिस ने टैंकर के चालक तथा मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। जायल पुलिस उप अधीक्षक रामेश्वर लाल ने बताया कि कंपनी प्रतिनिधि मेड़ता निवासी जगदीश मंत्री पुत्र रामकुमार ने आरोपी गुजरात के कच्छ निवासी भागू भाई एवं गांधीधाम गुजरात के शंभू के खिलाफ तेल चोरी करने सहित अन्य आरोप लगाए हैं। इस पर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।

जहां टैंकर पलटा हुआ था वहां ऐसा लगा था कि 3 से 4 टन सोयाबीन तेल ही फैला हुआ है

एक फरवरी को एक टैंकर हरियाणा के करनाल से मूंगफली का तेल गुजरात ले जाने के लिए निकला। इस टैंकर में 48 लाख रुपए की कीमत का 133500 किलोग्राम मूंगफली का तेल भरा हुआ था। 3 फरवरी को इस ट्रक के जोधपुर से 40 किलोमीटर दूर धावा गांव के पास रात डेढ़ बजे पलटने की सूचना पहुंची। इस जानकारी पर कंपनी प्रतिनिधि एवं अन्य सदस्य वारदात के ठीक बाद 4:30 बजे मौके पर पहुंच गए।

उस समय चालक मौके से नदारद था। मौके पर औसतन दो-चार टन तेल ही बिखरा हुआ दिखा और टैंकर खाली था। इस पर टैंकर के अचानक इस तरह खाली होने का शक गहरा गया। अगले दिन हरियाणा से तेल कंपनी सदस्य व इश्योरेंस प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए। सभी ने मौका निरीक्षण किया तो यही लगा कि तेल को कहीं निकाला गया है।

सालासर से नागौर के बीच में ही निकाल लिया तेल
कंपनी प्रतिनिधि एवं अन्य सदस्यों ने जब ट्रक ड्राईवर से टोल की पर्चियों लेकर देखा तो सामने आया कि सालासर टोल पर ट्रक में 33 एमटी टन तेल मतलब 33,500 किलोग्राम था, लेकिन जब नागौर के हरीमा टोल इलाके से जब टैंकर गुजरा तो उसमें 17000 किलोग्राम तेल कम था। इस तरह टैंकर में उस समय केवल 16,500 किलोग्राम ही तेल था।

टैंकर ड्राइवर ने उगला यह राज

टैंकर ड्राईवर भगू पुत्र काथड़ ने अपने बयानों में बताया कि वह जीजे 12एडब्ल्यू1685 का ड्राइवर है। एक फरवरी को वह न्यू केम ऑयल प्रालि करनाल से रिफाइंड मूंगफली तेल 33.5 टन भरकर कैराेद गुजरात जा रहा था। रास्ते में गाड़ी मालिक शंभू ने जोधपुर से पहले नागौर की तरफ उससे गाड़ी ले ली और उसको रोड साइड में एक ढाबे पर बैठा दिया। करीब चार घंटे तक वह गायब रहा और फिर 3 फरवरी शाम 7 बजे उसने गाड़ी को वापस लाकर दिया। इसके बाद वह गाड़ी को गुजरात की तरफ लेकर रवाना हुआ। जब उसने टोल नाके पर टोल कटवाया तो उसे शक हुआ कि ट्रक में वजन कम है।

इस पर उसने शंभू को फोन कर कहा कि टैंकर में वजन कम है। इस पर टैंकर मालिक ने कहा कि टैंकर को जोधपुर से आगे पलटी खिला देना। मैंने उसकी बातों में आकर गाड़ी सड़क से नीचे उतारी और पलटी खिला दिया। कितना तेल निकाला गया है उसकी जानकारी नहीं हैं। उसने सब ट्रक मालिक के कहे अनुसार ही किया है। वह इस बारे में कुछ भी नहीं जानता है। पुलिस की रिपोर्ट अनुसार टैंकर ड्राईवर को उसका मुनाफा 15 हजार रुपए टैंकर का मालिक गांधीधाम पहुंचने के बाद देने वाला था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें