पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खनन माफिया पर कार्रवाई:अवैध खनन रोकने आएंगे 26 सशस्त्र जवान, अब जाब्ता गोटन एएमई के निर्देशन में रियांबड़ी में अवैध खनन पर कार्रवाई में सहयोग

पादू कलांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद नागौर जिले के रियांबड़ी उपखण्ड के लूणी नदी क्षेत्र में बजरी का अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते इस अवैध बजरी खनन पर रोकथाम के लिए खान विभाग के एएमई महेश प्रकाश पुरोहित की मांग पर जिला पुलिस अधीक्षक बीकानेर की अनुशंषा पर अवैध बजरी खनन व परिवहन रोकने के लिए अब गुरुवार को ही 26 सशस्त्र आरएसी जवानों का जाब्ता उपखण्ड मुख्यालय पहुंचेगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों एएमई महेश प्रकाश पुरोहित ने रियांबड़ी उपखण्ड क्षेत्र में चल रहे अवैध बजरी खनन पर प्रभावी कार्रवाई के लिए खनिज विभाग की टीम को 26 सशस्त्र आरएसी जवानों का सुरक्षा जाब्ता उपलब्ध करवाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक बीकानेर आरएसी कमांडेंट को पत्र लिखा था। अब एएमई महेश प्रकाश पुरोहित ने बताया है कि उनकी इस मांग पर जाब्ते को स्वीकृति मिल गई है और ये जाब्ता गुरुवार को ही रियां बड़ी पहुंच जाएगा। अवैध बजरी खनन व परिवहन रोकने के लिए बॉर्डर होमगार्ड का जाब्ता भी मिला हुआ है। उपखण्ड मुख्यालय पर इस जाब्ते के कैम्प के लिए उपखण्ड प्रशासन द्वारा स्वीकृत किये गए भवन में व्यवस्थाएं दुरुस्त कर जाब्ते को यहां ठहरा दिया जाएगा।

हां, रियां बड़ी क्षेत्र में अवैध बजरी खनन रोकने के लिए आरएसी जाब्ता मिल गया है, साथ ही अवैध बजरी खनन रोकने के लिए हर ठोस कदम उठाए जाएंगे।
- महेश प्रकाश पुरोहित, एएमई गोटन, खनिज विभाग।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें