पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कालाबाजारी रोकने के लिए उठाए कदम:पान मसाला के एमआरपी से 5 रुपए ज्यादा लिए, लगाया 5 हजार का जुर्माना

नागौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. शहर में खुली दुकानों पर चालान काटने की कार्रवाई करती पुलिस व अधिकारी। - Dainik Bhaskar
नागौर. शहर में खुली दुकानों पर चालान काटने की कार्रवाई करती पुलिस व अधिकारी।
  • गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों को चालान काटे और महामारी के प्रति जागरूक किया

कोरोना महामारी के चपेट में आने से एक तरफ लोगों की जाने जा रही है, दूसरी ओर होलसेल से लेकर दुकानदार खुलकर कालाबजारी करने में जुटे है। कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी द्वारा गठित टीम संयुक्त जांच दल द्वारा सोमवार को जिले के अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान गठित जांच दल द्वारा एमआरपी से ज्यादा पान मसाला के रुपए लेने के मामले को लेकर दुकानदारों पर बड़ा जुर्माना लगाया गया।

जानकारी अनुसार कलेक्टर द्वारा गठित जांच दल में रामजीवन बेनीवाल प्रवर्तन अधिकारी, राजेश जांगिड़ खाद्य सुरक्षा अधिकारी नागौर एवं बाट व माप अधिकारी सुरेश कुमार के नेतृत्व में मूंडवा तहसील के कड़लूं ग्राम प्राप्त शिकायत के आधार पर दुकानों का निरीक्षण किया गया। जिसमें एक दुकानदार चौहान किराना स्टोर कड़लूं जिस पर एक बोगस ग्राहक को भेजकर एक विमल पान मसाला मांगा गया, जिस की एमआरपी ₹10 थी दुकानदार द्वारा ₹15 लिए गए।

इस पर दुकानदार के खिलाफ ₹5000 का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह एक केजीएन किराना स्टोर कड़लूं पर एक मक्की कबाब पर एमआरपी नहीं होने के कारण ₹2500 का जुर्माना लगाया गया। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि भविष्य में पान मसाला सहित अन्य वस्तु के एमआरपी से अधिक रुपए नहीं लेने के लिए पाबंद किया गया। ऐसा करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर के आदेश पर संयुक्त जांच दल द्वारा नागौर शहर सहित जिलेभर में एमआरपी से ज्यादा रेट लेने के मामले में आगामी दिनों में कार्रवाई जारी रहेगी।

मौलासर| पुलिस प्रशासन ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत फ्लैग मार्च निकाला और महामारी को देखते हुए समझाइश की गई। नायब तहसीलदार कमलदीप पूनिया की अगुवाई में हैड कांस्टेबल सहित पुलिस कर्मियों ने थाना रोड, कुचामन डीडवाना रोड आदि मार्गों पर फ्लैग मार्च निकाला।

सड़काें और गलियों में पसरा सन्नाटा
कुचेरा| शहर में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े का असर दिखने लगा है। सोमवार को दोपहर के समय शहर की सड़काें, बाजार व गली मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। गौरतलब है कि सोमवार से शुरू हुए जन अनुशासन पखवाङे में 11 बजे बाद बाहर निकलने पर पाबंदी है। साथ ही पुलिस द्वारा सामाजिक दूरी सहित सरकारी दिशानिर्देशों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई के चलते शहर की सङकों पर सन्नाटा पसरा रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें