• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • 50 Thousand Rupees Were Demanded For Making A Decision In Revenue Record Rectification, Caught Taking 30 Thousand Rupees

SDM ऑफिस का रिश्वतखोर सीनियर असिस्टेंट गिरफ्तार:रेवेन्यू रिकॉर्ड दुरुस्तीकरण में डिसीजन करने के लिए मांगे 50 हजार, 30 हजार लेते पकड़ा

नागौर4 महीने पहले
आरोपी सीनियर असिस्टेंट नंदसिंह।

नागौर जिले के मकराना SDM ऑफिस का सीनियर असिस्टेंट नंदसिंह भ्रष्टाचार के मामले में एसीबी की हत्थे चढ़ गया। आरोपी ने रेवेन्यू रिकॉर्ड ठीक करने के एक मामले में पक्ष में फैसला करने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत ली। राशि लेते मकराना SDM के सीनियर असिस्टेंट नंदसिंह को सीकर ACB टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने परिवादी से 50 हजार रुपए की डिमांड की थी। 20 हजार रुपए वो पहले ले चुका था। अब ACB टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। वहीं उसके आवास सहित अन्य ठिकानों पर भी तलाश चल रही है। ACB महानिदेशक भगवान लाल सोनी के अनुसार, ACB की सीकर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि रेवेन्यू रिकॉर्ड दुरस्तीकरण के एक मामले में पक्ष में फैसला करने की ऐवज में मकराना SDM ऑफिस का सीनियर असिस्टेंट नंदसिंह 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है और परेशान कर रहा है।

इस पर एसीबी सीकर इकाई के DSP जाकिर अख्तर के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। शिकायत सही पाए जाने पर मकराना SDM ऑफिस के सीनियर असिस्टेंट नंदसिंह को परिवादी से 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले आरोपी नन्दसिंह ने शिकायत सत्यापन के दौरान परिवादी से 20 हजार रुपए ले लिए थे। फिलहाल इस मामले में मकराना SDM जेपी बैरवा सहित अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ चल रही है।