डिस्कॉम ने नागौर में 2282 कनेक्शन काटे:5738 उपभोक्ताओं से वसूले 9.84 करोड़ रुपए, फील्ड में चार दिन 108 अफसरों ने चलाया अभियान

नागौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बकाया वसूली पर कनेक्शन काटने पहुंची डिस्कॉम टीम। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
बकाया वसूली पर कनेक्शन काटने पहुंची डिस्कॉम टीम। फाइल फोटो।

डिस्कॉम ने जिले में बकाया बिल भुगतान के लिए 26 नवंबर से 30 नवंबर तक अभियान चलाकर सख्ती के साथ 9.84 करोड़ रुपए राजस्व वसूला है। चार दिनों में नागौर जिले में 108 डिस्कॉम अधिकारियों ने जिले के 5738 उपभोक्ताओं से 9.84 करोड़ रुपए की वसूली की है। बिल नही जमा कराने वाले 2282 उपभोक्ताओं के कनेक्शन भी काटे गए है। इन पर डिस्कॉम का करोड़ों रुपए का बकाया था।

अजमेर डिस्कॉम की टीम प्रशासन शहरों एवं गांवो के संग अभियान में व्यस्त होने के बावजूद अफसरों ने फील्ड पर जाकर लगभग 9.84 करोड़ रुपयों की वसूली की है। डिस्कॉम अधिकारी एवं कर्मचारी देर रात तक वसूली की गणना करने में व्यस्त थे।

गौरतलब है कि अजमेर डिस्कॉम की ओर से बकाया बिल भुगतान के लिए शुक्रवार से सख्ती शुरू की गई थी। बिल जमा नहीं कराने वालों के कनेक्शन काटे गए। इसके लिए हर लेवल के अधिकारी को रोजाना कनेक्शन काटने और बकाया वसूली लाने का टारगेट दिया गया था। जिले में 433.65 करोड़ रुपए का भुगतान बकाया था। इस बकाया वसूली के लिए डिस्कॉम 26 से 30 नवंबर तक विशेष अभियान चलाया।