पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मदद:युवक की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए चलाएंगे मुहिम

लादड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हाेने से लगाई मदद की गुहार, छह माह से करवाई जा रही है डायलिसिस

कस्बे के निकटवर्ती ग्राम निमोद निवासी श्रीराम निवाद पुत्र पोकरराम निवाद उम्र 23 वर्ष, जिसकी किडनी खराब होने से इलाज कराने में असमर्थ है। जिसके इलाज के लिए ग्रामीण आगे आए है। श्रीराम के भाई भागीरथराम ने बताया कि पिछले दो साल से उसका भाई किडनी की बीमारी से ग्रसित है।जिसका कई जगह इलाज करवाया व जयपुर में कई दिनों तक डायलिसिस भी करवाई।

मई में किडनी ट्रांसप्लान्ट होना था लेकिन कोविड-19 के कारण जयपुर से कुचामन ले आए व पिछले 6 माह से यहां डायलिसिस करवाई जा रही है। जगह-जगह इलाज करवाने के कारण परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है।जिसका इलाज अभी महात्मा गांधी अस्पताल में चल रहा है।

परिवार अब इलाज का खर्चा उठाने में सक्षम नहीं है। मरीज श्रीराम के एक बेटा है जो 14 माह का है। पिता पोकरराम 53 वर्ष व माता चुन्नी देवी ने कहा कि हमारे पास इलाज कराने के लिए पैसे नहीं है। कृषि कार्य के अलावा परिवार चलाने का और कोई साधन नहीं है।हमारे पास मात्र 6 बीघा जमीन है, जिससे घर का गुजारा चलाना भी मुश्किल है। जानकारी मिलने पर पड़ोसियों व ग्रामवासियों के द्वारा सोशल मीडिया द्वारा मुहीम चलाकर सहयोग की अपील की गई है। उनके भाई ने बताया कि मेरी मां चुन्नी देवी किडनी देने के लिए तैयार है।

लेकिन इलाज में पहले ही लाखों रुपये खर्च कर चुके हैं और डॉ. ने किडनी प्रत्यारोपण का दस लाख रुपये से ज्यादा खर्चा बताया है। इसके बाद लगभग डेढ़ से दो साल तक पच्चीस हजार रुपये प्रति महीना इलाज के लगेंगे। इतना पैसा देना हमारे परिवार के लिए सम्भव नहीं है। इसलिए मानव हितैषी संस्थाओं से अपील की है कि हमारे परिवार की मदद के लिए आगे आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें