पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:खींवसर एसएचओ रहते ली 11.36 लाख की रिश्वत अजमेर ले जाते एसआई केशर को एसीबी ने पकड़ा

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसीबी ने थांवला टोल नाके पर ली तलाशी, नहीं दे पाया संतोषजनक जवाब, राशि जब्त

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अजमेर टीम ने मंगलवार देर रात 11 लाख 36 हजार की नकदी तथा कीमती शराब के साथ खींवसर थाने से हाल ही लाइन हाजिर किए थाना प्रभारी केशर सिंह नरूका को रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है।

एसीबी अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बताया कि मंगलवार शाम 7 बजे मुखबिर से एक सूचना मिली कि सतर्कता की विचाराधीन जांच के बाद खींवसर थाने से लाइन हाजिर हुआ केशर सिंह नरूका खींवसर थाना इलाके से अब तक वसूली गई 8-10 लाख रुपए की रिश्वत की राशि को लेकर रात को अपने घर अजमेर निकलने वाला है।

इस जानकारी पर अजमेर एसीबी की टीम अजमेर रोड स्थित थांवला थाना इलाके के पास टोल नाके के किनारे बड़ी घाटी पर नाकेबंदी के लिए पहुंच गई। रात 12 बजे के आस-पास एसआई केशर सिंह नरूका की कार को ब्यूरो टीम ने रुकवाया। जैसे ही उसकी कार को रुकवाया तो वह सकपका गया। ब्यूरो के अधिकारियों के पूछने पर वह किसी भी बात का स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। .

21 बाेतल शराब भी थी, मुखबिर की सूचना पर अजमेर एसीबी ने कसा शिकंजा

एसीबी के पूछने पर आरोपी केशर सिंह उक्त राशि एवं शराब के बारे किसी प्रकार का संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। इस पर टीम ने आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया और नजदीकी थाने लेकर गई। इसके बाद आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की गई। एसीबी टीम के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को अब बुधवार को ब्यूरो के विशेष न्यायालय में पेश किया जाएगा।

हर मामले में जांच चलने का देता रहता था हवाला
जानकारों के अनुसार आरोपी नरूका जब भी कभी कार्रवाई करता तो उसमें जांच चलने की बात ज्यादा कहता था। अफीम जब्ती के मामले में भी आरोपी नरूका जांच चलने का कहता रहा। यही वजह रही कि वारदात में आरोपी ने अंत तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया। इसके चलते मामला उच्च अधिकारियों से लेकर विजिलेंस तक पहुंच गया था। आरोपी से जब इस मामले में पूछताछ की गई तो वह कोई फर्क नहीं पड़ने जैसे बातें भी करता था।

पिछले दिनों अफीम की कार्रवाई में घिरा था
एसीबी से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी इलाके से अब तक वसूली गई रिश्वत राशि को अपने साथ लेकर जा रहा था। नरूका पर यह आरोप भी है कि उसने खींवसर थाना प्रभारी रहते हुए गत दिनों एक पूर्व सरपंच से 50 ग्राम अफीम जब्त की थी। इस कार्रवाई को लेकर केशर सिंह पर गंभीर आरोप लगे थे।

सरपंच के परिजनों एवं खींवसर विधायक ने एसएचओ पर सरपंच से डरा धमकाकर साढ़े चार लाख रुपए लेने के आरोप लगाए थे। आरोप है कि माणकपुर के एक पूर्व सरपंच को नरूका ने पिछले दिनों ही खींवसर थाने में अफीम की आड़ में जानबूझकर पैसों के लिए फंसाया था।

इसकी जांच जब विजिलेंस तक पहुंची तो एसपी ने 6 दिन बाद सोमवार को केशर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया था। जानकारों ने बताया कि नरूका पर भ्रष्टाचार एवं रिश्वत मांगने का यह पहला आरोप नहीं है। पहले भी नरूका पर गंभीर आरोप लग चुके हैं। इस मामले में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी सीएम और पुलिस के आला अधिकारियों को अवगत करवाकर नरूका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

शाम 7 बजे मिली सूचना, रात 12 बजे दबोच लिया
इसके बाद टीम ने आरोपी की कार की तलाशी ली तो उसकी कार से 11 लाख 36 हजार की नकदी तथा ब्रांडेड शराब की 21 बोतलें मिली जिन को आरोपी अजमेर स्थित शास्त्री नगर अपने घर लेकर जा रहा था। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर टीम के डिप्टी महिपाल, हैड कांस्टेबल रामचंद्र, युवराजसिंह, कैलाश चारण, शिवसिंह, त्रिलोकसिंह, राजेश व सुरेश कुमार सहित अन्य कार्मिक शामिल रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें