पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को किया सुदृढ़:13 डॉक्टरों की अतिरिक्त नियुक्ति; 5 डॉक्टर जेएलएन, 4 डीडवाना और 4 डॉक्टर लाडनूं में लगाए

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जेएलएन स्थित वार रूम में जिला स्तरीय अधिकारियों व चिकित्सा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में डाॅक्टर, नर्सिंग कर्मी और वार्ड बाॅय की अतिरिक्त नियुक्तियों, ऑक्सीजन सप्लाई, सफाई व्यवस्था की प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया ने बताया कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अतिरिक्त स्टाफ की नियुक्तियों का कार्य किया जा रहा है।

इसके लिए 13 अतिरिक्त चिकित्सकों की नियुक्ति अर्जेंट टेम्परेरी बेसिस पर कर दी गई है जिनमें से 5 डॉक्टर जेएलएन नागौर, 4 डॉक्टर डीडवाना व 4 डॉक्टर लाडनूं में नियुक्ति कर दिए गए है और 40 नर्सिंग कर्मियों की अतिरिक्त नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति निकाली गई है। नियुक्तियां पूर्ण हो जाने के पश्चात मौजूदा कर्मचारियों पर काम का बोझ कम होगा तथा वे अपनी सेवाएं और बेहतर ढंग से दे पाएंगे। रोगियों के इलाज संबंधी सेवाएं भी सुगमतापूर्वक संचालित हो सकेगी। संक्रमित रोगियों का स्थानीय स्तर पर ही बेहतर इलाज शुरू हो जाए इसलिए आक्सीजन सिलेंडर की मांग के आधार पर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आक्सीजन सिलेंडर भिजवा दिए गए है।

वाॅर रूम में लोगों का हो रहा है सम्पर्क: पीएमओ डाॅ. शंकरलाल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सामान्य रोगियों और होम आइसोलेशन वाले कोरोना पीड़ित मरीजों की समस्या निवारण के लिए 24 घंटे 7 दिन कार्यरत वार रूम में रविवार को 56 लोगों ने सम्पर्क कर कोरोना लक्षण, कोरोना जांच और जांच रिपोर्टों के संबंध में काॅल कर जानकारी ली। 15 मरीजों ने वीडियो काॅल से संपर्क किया।

सुबह 11 से दोपहर 12 बजे तक 3 डॉक्टर सेवाएं देंगे
वाॅर रूम के मोबाइल नम्बर 9664053478 है। इसके अतिरिक्त तीन डाक्टरों की टीम भी दोपहर 11 बजे से 12 बजे तक अपनी सेवाएं देंगी। जिसमें डाॅ. राजेन्द्र बेड़ा मो. न. 6375767208, डाॅ. अशोक झाड़वाल मो. न. 9664034276 और डाॅ. लूणाराम डिडेल मो. न. 6375723325 पर आमजन सम्पर्क कर अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए फोन पर ही परामर्श ले सकते हैं। लोगों को अनावश्यक भीड़ से बचाने और तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह सुविधा जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें