पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:टेंडर प्रक्रिया में बाधा का आरोप, सरपंचों का धरना

मौलासर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ पर लगाया आरोप, विरोध के रूप में सरपंचों ने मनरेगा कार्य बंद रखने का लिया निर्णय

मौलासर सरपंच संघ ने बुधवार को पंचायत समिति कार्यालय में बीडीओ पर टेंडर प्रक्रिया में बाधा डालने के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। शाम तक पूरे प्रकरण का समाधान नही निकलने पर सरपंच संघ ने फैसला लेते हुए अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में आम आदमी से जुड़े मनरेगा कार्य को बंद रखने का निर्णय लिया। अलखपुरा सरपंच श्रवण बिजारणिया, नुवां सरपंच रामस्वरूप गोदारा ने बताया कि धरना मौलासर पंचायत समिति के बीडीओ प्रेमराज मीणा के खिलाफ दिया गया है।

बताया कि मीणा ने अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए 27 जुलाई 2020 को खुलने वाली टेंडर प्रक्रिया में रोड़ा अटकाते हुए 26 जुलाई को फेरबदल कर प्रतिभूति राशि 6 करोड़ को आधा कर 3 करोड़ कर दिया गया। इसलिए बीडीओ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करते हुए गुरुवार से गांवों में चल रहे मनरेगा कार्य को बंद किया जाएगा।

गुरुवार से 27 ग्राम पंचायतों में मनरेगा बंद के साथ ही धरना जारी रखा जाएगा। बीडीओ मीणा, थानाधिकारी पांचूराम चौधरी, एएसआई सीताराम मीना, पूर्व सरपंच हनुमान पुनिया की अगुवाई में बैठक कर दोनों पक्षों में समझाइश के प्रयास काफी देर तक चलते रहे लेकिन समाधान नहीं निकला। बीडीओ मीणा ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया को लेकर 27 जुलाई तक एक भी टेंडर आवेदन नहीं थे, उस पर 31 जुलाई तक बढ़ाया गया था। किसी प्रकार की धांधली नहीं हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser