महिला आवेदक ने की कार्रवाई करने की मांग:बिना कारण बताए उचित मूल्य की दुकान का आवंटन किया रद्द

ठठाना मीठड़ी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नावां तहसील में एक ही महिला को उचित मूल्य की दुकान आवंटित नहीं की

रसद विभाग के अधिकारी एक महिला का उचित मूल्य की दुकान का आवंटन बिना कोई कारण बताए रद्द किया गया है। खारड़िया के ग्राम उलाणा के लिए सरोज कंवर पत्नी महावीर राजावत ने उचित मूल्य की दुकान के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति जिला रसद कार्यालय में 24 जुलाई वर्ष दो हज़ार 20 को आवेदन किया।

12 जुलाई दो हजार 21 को साक्षात्कार किया गया। 20 अगस्त दो हजार 21 को चयन सूची जारी की गई। नावां तहसील में एक ही महिला को उचित मूल्य की दुकान आवंटित नहीं की गई। सरोज कंवर पत्नी महावीर सिंह ने आवेदन कर रखा था। महिला आवेदक सरोज ने मुख्य सचिव खाद्य आपर्ति विभाग जयपुर, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा, राजस्थान महिला आयोग सुमन शर्मा आदि को पत्र लिखकर इस की उचित जांच कर ठोस कार्रवाई करने की मांग की है।

सरपंच भंवरी देवी खारड़िया ने बताया कि उन्होंने सरोज कंवर पत्नी महावीर सिंह के नाम की अनुशंसा की थी पर फिर भी आवेदन बिना किसी कारण रद्द करना जो नियमों के विरुद्ध है। दुग्ध उत्पादन सहकारी समिति बवली अध्यक्ष मालचंद स्वामी ने बताया कि एक महिला के अधिकारों का हनन किया गया है जो कानून गलत है। इसको उचित न्याय मिलना चाहिए। इसके अलावा कार्यवाहक रसद अधिकारी नागौर कंवराराम ने बताया कि उनको इस मामले की जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...