पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:अंबेडकर पीठ संस्था को यथावत रखने की मांग की

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्रसंघ उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

बीआर मिर्धा कॉलेज के छात्रसंघ उपाध्यक्ष मोहन मेघवाल ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मूंडाला जयपुर स्थित अंबेडकर पीठ को यथावत रखने की मांग की है। उन्होंने पत्र में बताया कि 2 सितंबर 2020 को मंत्री मंडल में डॉ. अंबेडकर पीठ मूंडाला को बंद करने का निर्णय लिया गया जो, दुर्भाग्यपूर्ण और अनुसूचित जाति व जनजाति के हितों पर कुठाराघात है।

उन्होंने कहा- कि प्रशासनिक नियंत्रण समस्त संपत्ति एवं परिसंपत्तियां डॉ. अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय संचालन के लिए उच्च शिक्षा विभाग को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव का अनुमोदन किया हैं। अंबेडकर पीठ का गठन वर्ष 2007-2008 में बाबा साहब के विचार, अवधारणाओं के प्रचार-प्रसार तथा अनुसूचित जाति व जनजाति के हितों के लिए उनके आर्थिक व सामाजिक सहित शैक्षणिक विकास के लिए एक स्वतंत्र संस्था रूप में किया गया था। 75 बीघा में 2017-18 में 7.5 कराेड़ की लागत से बना है। मगर राज्य सरकार ने एक विधि विश्वविद्यालय खोलकर उसका नाम डॉ. अंबेडकर के नाम से रखा है। उन्हाेंने यथावत रखने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें