धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, आरोपी गिरफ्तार:बीयर के नशे में वारदात को दिया था अंजाम, बर्तन भी चुराए, 8 घंटे में हुआ घटना का खुलासा

नागौर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समाधि स्थल का गुंबद तोड़ा। - Dainik Bhaskar
समाधि स्थल का गुंबद तोड़ा।

जिले के पादूकलां थाना क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर बुधवार देर रात बीयर के नशे में एक युवक ने बर्तन चोरी और प्रतिमा खंडित करने की वारदात कर दी। सुबह जब धार्मिक स्थल के संत और अन्य लोग जागे और तोड़फोड़ देखी तो घटना का पता चला। थोड़ी ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही डेगाना CO नंदलाल सैनी सहित भारी पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंच गया। लोगों से समझाइश की और मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। दोपहर बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह भी कबुल कर लिया।

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़।
धार्मिक स्थल में तोड़फोड़।

डेगाना CO नंदलाल सैनी ने बताया कि पादूकलां के मेला मैदान स्थित सूरजपुरी बाबा के मंदिर में बुधवार देर रात अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर परिसर में स्थित समाधि स्थल के गुम्बद को तोड़ दिया और अंदर मंदिर में स्थित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की गई। दोपहर बाद पुलिस ने आरोपी युवक वसीम पुत्र अख्तर कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह भी कबुल कर लिया। वसीम ने बीयर के नशे में मंदिर में प्रतिमा तोड़ी और समाधि स्थल के गुम्बद को तोड़ा इसके अलावा बर्तन भी चुराए।