पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पत्रावलियां लेकर फरार हुए कार्मिक सहित दो पर गिरफ्तारी वारंट जारी

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. एनएसयूआई कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए।
  • हाउसिंग बोर्ड स्थित 20 करोड़ रुपए की अंगोर भूमि के पट्टे देने जिम्मेदारों ने जमा कर ली थी नियमन राशि, मामले में एक ऑडियो भी हो रहा है वायरल

शहर स्थित 5.5 बीघा गैर मुमकिन अंगोर भूमि के पट्टा देने संबंधी पत्रावलियां की जांच के दौरान लेकर फरार होने वाले कार्मिक सहित दो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। न्यायालय उपखंड मजिस्ट्रेट नागौर अमित चौधरी ने बुधवार को गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए कोतवाली पुलिस को नगर परिषद नागौर के नियमन शाखा के कार्मिक हरिकिशन बिश्नोई और उनको पत्रावलियों के साथ अपनी गाड़ी में लेकर फरार होने वाले शहर के बंशीवाला मंदिर क्षेत्र निवासी राकेश सैन को गुरुवार सुबह 10.30 बजे तक उनके समक्ष पेश करने को कहा है।

न्यायालय उपखंड मजिस्ट्रेट ने बताया कि मंगलवार को जब एसडीएम कार्यालय की टीम जब नगर परिषद में गैर मुमकिन अंगोर भूमि से जुड़ी पत्रावलियों की जांच करने पहुंची तो नियमन शाखा के कार्मिक हरिकिशन बिश्नोई संबंधित खसरे से जुड़ी पत्रावलियां लेकर राकेश सैन की स्कार्पियों गाड़ी (नंबर आर जे 21 यूसी 1234) में बैठकर फरार हो गया। गिरफ्तारी वारंट में बताया कि जब प्रत्यक्षदर्शी के द्वारा गाड़ी रोकने का इशारा किया तो जबरदस्ती गाड़ी लेकर भाग गए।

उपखंड मजिस्ट्रेट ने वारंट में बताया कि ऐसी परिस्थिति में गैर सायलान द्वारा न्यायालय में उपस्थित होने में आना-कानी कर सकते हैं। ऐसे में कोतवाली पुलिस को आदेशित किया कि वो गैर सायलान का कृत्य धारा 107, 116 तीन, सीआरपीसी के अपराध के आरोप में दोनों को 29 अक्टूबर सुबह 10.30 बजे तक उनके समक्ष पेश करें।

3 पत्रावलियों की नियमन राशि परिषद के जिम्मेदारों द्वारा जमा करने का मामला

यह है मामला : शहर के हाउसिंग बोर्ड ताउसर रोड स्थित करीब 20 करोड़ की 5.5 गैर मुमकिन अंगोर भूमि पर पट्टा संबंधित जमा 10 से 11 पत्रावलियों में से 3 की नियमन राशि नगर परिषद जिम्मेदारों ने जमा कर ली थी। पत्रावलियों पर आयुक्त जोधाराम बिश्नोई व कार्मिक हरिकिशन बिश्नोई सहित अन्य ने सांठ गांठ करते हुए पट्टा जारी करने की तैयारी में थे। इसका खुलासा एसडीएम टीम की जांच में सामने आने के बाद कार्मिक हरिकिशन जिन पत्रावलियों की नियमन राशि जमा की वो लेकर फरार हो गया। मामले में एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है।

एनएसयूआई का प्रदर्शन : आयुक्त व लिप्त कर्मचारियों को निलंबित करें

प्रतिबंधित अंगोर गोचर भूमि पर पट्टे जारी करने और एसडीएम द्वारा तलब करने पर पत्रावलियां लेकर फरार होने के मामले में बुधवार को एनएसयूआई पदाधिकारी व कर्मचारी सहित शहरवासियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कलेक्टर व एसपी को दिए ज्ञापन में बताया कि खसरा नंबर-381 की अंगोर भूमि पर आयुक्त जोधाराम बिश्नोई व कार्मिकों ने सांठ गांठ करते औने पौने दाम में पट्टे देने नियमन राशि जमा कर ली। साथ ही आयुक्त द्वारा विधि विरूद्ध अंगोर, गोचर की भूमि पर पट्टे जारी कर दिए।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सुरेश भाकर, छात्रसंघ अध्यक्ष श्रवण चांगल, पूर्व अध्यक्ष हनुमान लामरोड, उपाध्यक्ष मोहन मेघवाल, मनीष गहलोत, जयपाल ईनाणियां, पूर्व सभापति श्याम जांगिड़, बना राम सांगवा, पूर्व पार्षद लालचंद खटीक, पवन पारीक, दयाल चौधरी, भंवर ढाका, मनोहर सहित अन्य ने विरोध प्रदर्शन किया। गत 5 सालों में परिषद से जारी स्टेट ग्रांट नियमन, भू उपयोग परिवर्तन, संधारित व निस्तारित पत्रावलियों की जांच की मांग की। दूसरी तरफ आयुक्त जोधाराम बिश्नोई ने बताया कि जिन 3 पत्रावलियों की जमा की गई नियमन राशि वापस लौटा दी गई है। साथ ही परिषद कार्मिक पैन डाउन हड़ताल पर जाने की बात को गलत बताया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें