पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वीसी:अगस्त क्रांति सप्ताह का शुभारंभ नौ से, तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने वीसी ली

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में नौ अगस्त से शुरू हो रहे अगस्त क्रांति सप्ताह की तैयारियों को लेकर बुधवार को कलेक्टर डॉ. प्रदीप के गावंडे ने जन सुविधा केन्द्र में वीसी ली। कलेक्टर ने कहा कि अभियान के तहत जिला मुख्यालय सहित ब्लॉक स्तर पर पौधरोपण के लिए समुचित स्थल का चयन करें और पौधे लगाने के साथ-साथ उनके देखभाल की भी समुचित व्यवस्था की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए लोगों को जोड़ें और यह देखें कि आयोजन अच्छे और गरिमापूर्ण ढंग से हों। आयोजन समिति जिला संयोजक दुलाराम सहारण ने कहा कि सभी ब्लॉक स्तरीय समिति पूर्व की तरह नवाचार करते हुए बेहतर आयोजन सुनिश्चित करें। एसीईओ डॉ. नरेंद्र चौधरी ने ब्लॉकवार समीक्षा करते हुए सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थानीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर रचनात्मक लोगों को इन कार्यक्रमों से जोड़े। चूरू संयोजक रियाजत खान व सह संयोजक रतन जांगिड़ ने कहा कि देश की आजादी से जुड़े ऐसे उत्सव में हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहिए।

इस दौरान तारानगर ब्लॉक मुख्यालय से समिति संयोजक नरेंद्र दूत व सह संयोजक लीलाधर जोशी, सुजानगढ़ संयोजक सविता राठी, रतनगढ़ संयोजक हरिप्रकाश इंदौरिया व नवीन वर्मा, सरदारशहर संयोजक मोनिका सैनी ने भी अपने सुझाव दिए। सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने बताया कि सप्ताह के प्रथम दिन नौ अगस्त को जिला व ब्लॉक स्तर स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति के पास 150 पौधे लगाकर गांधी वाटिका का निर्माण तथा उच्च शिक्षा विभाग व शिक्षा विभाग के सहयोग से भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार-गोष्ठी होगी।

10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के तहत जिला व उपखंड स्तर पर सफाई का कार्य, 11 अगस्त सफाईकर्मियों का सम्मान, 12 अगस्त को पहला सुख नीरोगी काया के तहत कोरोना जागरूकता कार्यक्रम, 13 अगस्त को 150 कोरोना वॉरियर्स महिलाओं यथा डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सफाईकर्मी आदि का सम्मान, 14 अगस्त को गोशाला में ऑनलाइन किसान सम्मेलन कार्यक्रम व 15 अगस्त को एक शाम देश के नाम के साथ समापन होगा।

इस मौके पर सीईओ आरएस चौहान, एडिशनल एसपी योगेंद्र फौजदार, चूरू एसडीएम सुनील शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी संपतराम बारूपाल, जिला खेल अधिकारी ईश्वरसिंह लांबा, प्रोग्रामर नरेश टुहानिया, कॉलेज प्राचार्य दिलीप पूनिया, उम्मेद गोठवाल आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें