पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:बासनी में अकीदत से मनाई बकरीद

बासनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुल्क में अमन चैन व कोरोना के खात्मे की मांगी गई दुआं
Advertisement
Advertisement

कस्बे में ईदु-उल-अजहा(बकरीद) का पर्व शनिवार को अकीदत से मनाया गया। बकरीद पर भी बासनी में लोगों ने नमाज घरों में अदा की। नगीना मस्जिद के ईमाम मौलाना हाफिज अल्लाबक्ष ने बताया कि मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 5 व्यक्तियों ने ही नमाज अदा की। लोगों ने अपने घरों में बकरों की कुर्बानी की।

पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान, बासनी उप सरपंच मोहम्मद जिन्ना, ग्राम विकास अधिकारी श्रवण कुमार फिड़ौदा, कुम्हारी उप सरपंच नासिर सईद राठौड़, भाजपा जिला अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष कासम अली राठौड़, पूर्व सरपंच हाजी खुर्शीद अहमद ने मुबारक बाद दी।

त्याग और बलिदान का पर्व ईदुल अजहा अकीदत व एहतराम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कोरोना महामारी की वजह से जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए लोगों ने ईद की नमाज़ अदा की और लोगों ने घरों में ही इबादत की। घरों में खीर चूरमा व अन्य व्यंजन बनाए गए। कुर्बानी की गई। ईद के मौके पर पूरे एहतिहात के साथ जुब्बा मुबारक की जियारत कराई गई तथा अकीदतमंदों ने जियारत करते हुए देश में अमन,चेन व खुशहाली की दुआ की।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement